देर रात मौका देखकर मिलता था प्रेमी-जोड़ा, पुष्पा के अवैध रिश्तों का निकला ये परिणाम
Advertisement

देर रात मौका देखकर मिलता था प्रेमी-जोड़ा, पुष्पा के अवैध रिश्तों का निकला ये परिणाम

जीवण राम व पुष्पा प्रजापत के बीच लंबे समय तक अवैध संबंध रहे. धीरे-धीरे यह बात दोनों परिवार के कुछ लोगों को मालूम चल गई. जिसके कारण दोनों के बीच बात पहले जैसी नहीं रही. आरोपी पुष्पा प्रजापत जीवण राम से छुटकारा चाहती थी. 

 देर रात मौका देखकर मिलता था प्रेमी-जोड़ा, पुष्पा के अवैध रिश्तों का निकला ये परिणाम

Kishangarh: किशनगढ़ के सिटी थाना पुलिस ने फांसी के मामले में बड़ा खुलासा करते हुए पति और पत्नी को गिरफ्तार कर सबको चौंका दिया.असल में अवैध संबंधों से परेशान पत्नी ने पति की मदद से 50 वर्षीय जीवणराम की गला घोट कर हत्या कर दी और बाद में उसको पंखे पर लटका कर फांसी का रूप दे दिया. मृतक जीवण नाम 28 अगस्त की रात को अपने घर के पास बने मकान में गया था. अगली सुबह मकान के कमरे में उसका शव पंखे से लटका मिला. घटना का पता चलने पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने सिटी थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी. जिस पर शव का पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप कर पुलिस जांच में जुट गई.

पड़ोस के घर में फांसी लगाने की बात से शुरू हुई जांच

किशनगढ़ के सरवाडी गेट में रहने वाले जीवण राम अपनी पत्नी व परिवार साथ मकान में रहता था. 52 वर्षीय मृतक जीवण के परिवार व पास में रहने वाले भागचंद प्रजापत से पारिवारिक सम्बन्ध थे. दोनों परिवार के लोगों का एक दूसरे के घरों में आना जाना लगा रहता था. इसी जुड़ाव के चलते मृतक जीवण राम व पड़ोस में रहने वाली पुष्पा प्रजापत एक दूसरे के नजदीक आ गए. पड़ोस में मकान होने का दोनों ने फायदा उठाया. देर रात को मौका देख जीवण पुष्पा के घर चला जाता धीरे धीरे यह नजदीकी अवैध सम्बन्धों में बदल गई.

जीवण राम से परेशान होकर बनाया हत्या का प्लान

जीवण राम व पुष्पा प्रजापत के बीच लंबे समय तक अवैध संबंध रहे. धीरे-धीरे यह बात दोनों परिवार के कुछ लोगों को मालूम चल गई. जिसके कारण दोनों के बीच बात पहले जैसी नहीं रही. आरोपी पुष्पा प्रजापत जीवण राम से छुटकारा चाहती थी. वो चाहती थी कि जीवण उसके छोड़ दे. पुष्पा अपने पति के साथ रिश्ते को बेहतर करने पर जोर देने लगी लेकिन जीवण राम उम्र के इस पड़ाव में भी पुष्पा को छोड़ नहीं पा रहा था. यही कारण था कि पिछले डेढ़ साल से पुष्पा जीवण से दूरी बनानी शुरू कर दी.

फांसी पर लटका दिया

28 अगस्त को मौका देख जीवण पड़ोसी पुष्पा के घर मे घुस गया. अवैध संबंध से परेशान पुष्पा व उसके पति भागचंद ने मिलकर रस्सी से उसका गला घोंटकर हत्या कर दीॉ. बाद में उसके शव को पास के कमरे में पंखे पर लटका दिया. सुबह उठने पर चिल्लाने पर मोहल्ले वासी एकत्रित हो गए.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने जांच को दी दिशा

मृतक जीवण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि मौत फांसी लगाने से नहीं बल्कि गला घोंटकर हुई है. इसके बाद सिटी थाना प्रभारी नरपत सिंह ने बारीकी से छानबीन की तो एक के बाद एक परतें खुलती गई और आखिर में पुलिस असली हत्यारों तक पहुंच गई. पुलिस के इस खुलासे में सीओ सिटी मनीष शर्मा के सुपरविजन में थाना प्रभारी नरपत सिंह व थाना पुलिस को कामयाबी मिली. थाने के कॉन्स्टेबल भगवान सहाय की अहम योगदान रहा. बरहाल थाना पुलिस आरोपी पति पत्नी से पूछताछ कर वारदात में इस्तेमाल चीजों को बरामद करने में जुट गई है.

 

Trending news