Ram Mandir: राम भक्ति में लीन हुआ देश,ब्यावर में मंदिरों में धार्मिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2073024

Ram Mandir: राम भक्ति में लीन हुआ देश,ब्यावर में मंदिरों में धार्मिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

Ram Mandir: अयोध्या में सोमवार को आयोजित श्रीराम मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर शहर में गजब का उत्साह देखा गया. इस मौके पर शहर का प्रत्येक नागरिक आल्हादित नजर आया.इस मौके पर सुबह विजय मंत्र जाप के साथ-साथ प्राण-प्रतिष्ठा के पश्चात 11 सौ दीपक से मातृशक्ति द्वारा महाआरती उतारी गई.

Ram Mandir

Ram Mandir: अयोध्या में सोमवार को आयोजित श्रीराम मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर शहर में गजब का उत्साह देखा गया. इस मौके पर शहर का प्रत्येक नागरिक आल्हादित नजर आया. प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के तहत शहर के प्रत्येक कोने से भजनों, मंत्रों तथा सुंदरकांठ पाठ की चौपाईयां गूजती हुई सुनाई दे रही थी. भजनों का कर्णप्रिय संगीत कानों में रस घोल रहा था. सोमवार को ज्यों ही अयोध्या में भगवान श्रीराम की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा हुई तो शहर पटाखों की आवाज से गूंज उठा.

बडी-बडी एलईडी लगाई गई
 प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लाईव प्रसारण को लेकर शहर में विभिन्न स्थानों पर बडी-बडी एलईडी लगाई गई, जहां पर बडी संखया में शहरवासियों ने एक साथ बैठकर कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा. प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के दौरान सोमवार को आशापुरा माता मंदिर में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर सुबह विजय मंत्र जाप के साथ-साथ प्राण-प्रतिष्ठा के पश्चात 11 सौ दीपक से मातृशक्ति द्वारा महाआरती उतारी गई.

भंडारे का आयोजन
 इसके बाद मंदिर परिसर में ही प्रसादी कार्यक्रम के तहत भंडारे का आयोजन जिसमें 11 हजार रामभक्तों के भोजन की व्यवस्था की गई. इसी प्रकार सोमवार सुबह बालाजी की खिड़की भजन संध्या समिति की और से शोभा यात्रा निकाली गई. शोभा यात्रा में बडी संखया में रामभक्तों ने शिरकत की. स्टेशन रोड स्थित श्री हनुमंतेश्वर बालाजी महादेव मंदिर में सुदंरकांड पाठ का आयोजन किया गया. जिसमें मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने सामूहिक रूप से सुंदरकांड पाठ का वाचन किया.

हर्ष का माहौल
आपको बता दें कि आज 500 सालों बाद भगवान राम अपने स्थान पर विराजमान हो गए. इस अवसर पर पूरे देश में हर्ष का माहौल है. देश में जगह-जगह भंडारे का आयोजन हो रहा है. तो कहीं कथा का. तो कहीं भव्य शोभा यात्रा निकाली जा रही है. जगह-जगह भव्य कलश यात्रा निकल गई. 

यह भी पढ़ें:राम हुए अयोध्या में विराजमान,सीकर सांसद ने दिया बड़ा बयान

Trending news