REET 2021: वासुदेव देवनानी के संगीन आरोप, कहा- गहलोत सरकार की देखरेख में हुआ रीट पेपर लीक
topStories1rajasthan1086102

REET 2021: वासुदेव देवनानी के संगीन आरोप, कहा- गहलोत सरकार की देखरेख में हुआ रीट पेपर लीक

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (BJYM) अजमेर इकाई की रीट पेपर लीक धांधली मामले (REET paper leak Case) में सीबीआई जांच (CBI Probe In REET) की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. 

REET 2021: वासुदेव देवनानी के संगीन आरोप, कहा- गहलोत सरकार की देखरेख में हुआ रीट पेपर लीक

Ajmer: भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (BJYM) अजमेर इकाई की रीट पेपर लीक धांधली मामले (REET paper leak Case) में सीबीआई जांच (CBI Probe In REET) की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. इस मौके पर विधायक वासुदेव देवनानी (Vasudev Devnani on REET) भी मौजूद रहे, जिन्होंने सरकार पर कई संगीन आरोप लगाए.

रीट पेपर लीक मामला सरकार के लिए गले की फांस बनता नजर आ रहा है. प्रदेश भर में एबीवीपी युवा मोर्चा भारतीय जनता पार्टी की ओर से सीबीआई जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन किए जा रहे हैं. भाजपा युवा मोर्चा की ओर से भी आज रीट (REET) पेपर लीक मामले में राज्य सरकार को दोषी मानते हुए प्रदर्शन किया गया. डाक बंगले से युवा मोर्चा कार्यकर्ता सरकार पर धांधली का आरोप लगाते हुए ठेले पर सांकेतिक रूप से पेपर लेकर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे और सरकार पर 26 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों के साथ छलावा करने का आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें- Union Budget 2022: राजस्थान के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, NPS को लेकर बड़ा ऐलान

युवा मोर्चा के शहर जिला अध्यक्ष राहुल जायसवाल के नेतृत्व में सभी युवा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे. इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग रखी. इस मौके पर विधायक व पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी भी मौजूद रहे, जिनकी मौजूदगी में युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर सरकार का पुतला दहन करते हुए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. 

इस मौके पर उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि रीट पेपर लीक (REET Paper Leak) सरकार की देखरेख में हुआ है और इसमें मंत्री भी लिप्त है. ऐसे में एसओजी (SOG) की जांच आगे नहीं बढ़ पाएगी. ऐसे में सीबीआई से जांच कराने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि इस मामले में राजीव स्टडी से जुड़े अध्यापक और संरक्षक मंत्रियों की लिप्तता भी सामने आ रही है, जिसके चलते शिक्षा संकुल से पेपर आउट हुआ है. उन्होंने कहा कि जब तक इस पूरी धांधली प्रखंड का खुलासा नहीं होता है, जब तक भारतीय जनता पार्टी (BJP) और युवा मोर्चा चैन से नहीं बैठेगा.
Report- Ashok Bhati

 

Trending news