ब्यावर के जैन गुरुकुल स्कूल के वार्षिकोत्सव में छात्राओं ने गाए राजस्थानी गीत
Advertisement

ब्यावर के जैन गुरुकुल स्कूल के वार्षिकोत्सव में छात्राओं ने गाए राजस्थानी गीत

Beawar News: ब्यावर के राजकीय जैन गुरुकुल उच्च माध्यमिक विद्यालय में वार्षिकोत्सव मनाया गया. जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में पीसीसी सदस्य पारस पंच ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की.

 

ब्यावर के जैन गुरुकुल स्कूल के वार्षिकोत्सव में छात्राओं ने गाए राजस्थानी गीत

Beawar: शहर के उदयपुर रोड स्थित राजकीय जैन गुरुकुल उच्च माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया. वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में पीसीसी सदस्य पारस पंच ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष सोहन मेवाडा, वार्ड पार्षद, कांग्रेस सेवादल जिलाध्यक्ष विक्रम सोनी और पप्पू काठात कर्बला ने विशिष्ठ अतिथि के रूप में शिकरत की.

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्खय अतिथि पारस पंच, संस्था प्रधान शमती नीतू विजय सहित अतिथियों ने मां सरस्वती की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया. इस मौके पर शाला प्रबंधन की ओर से अतिथियों का माला और साफा पहनाकर स्वागत किया गया. इस दौरान मुख्खय अतिथि पारस पंच ने अपने उदबोधन में उपस्थित छात्र-छात्राओं को उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं.

इस दौरान पंच ने कहा की मुख्खयमंत्री अशोक गहलोत शिक्षा के प्रति गंभीर है. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बालिका शिक्षा को बढावा देने हेतु विभिन्न योजनाओं चलाई जा रही है, जिसमें गार्गी पुरस्कार, बालिकाओं के लिए साइकिल वितरण, लैपटॉप सहित स्कूटी वितरण कर बालिका शिक्षा को बढ़ावा दिया जा रहा है.पंच ने उपस्थित सभी छात्र छात्राओं से आगामी समय में होने वाली बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए उनमे ऊर्जा का संचार किया.

इस मौके पर संस्था प्रधान नीतू विजय ने विद्यालय स्टाफ द्वार वर्षभर किये गए कार्यों की सराहना करते हुए उनकी हौसला अफजाई की. इस दौरान उन्होंने अतिथि और  भामाशाहों का आभार प्रकट किया. कार्यक्रम के दौरान भामाशाह शांतिलाल नाबरिया और दीपक मांगरोला का माला और साफा पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया. 

इस मौके पर भामाशाह दीपक मांगरोला ने विद्यालय के लिए 21 हजार की सहायता राशी संस्था प्रधान नीतू विजय को भेंट की. कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के व्याखख्यात नारायण सिंह चौहान और रेखा जनागल ने भी विद्यालय में प्लास्टिक के चेयर भेंट करने की घोषणा की. कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की छात्राओं द्वारा राजस्थानी, देश भक्ति के गीतों पर एक से बढक़र एक प्रस्तुतियां देकर समां बांध दिया. इस मौके पर विद्यालय के प्रतिभावान छात्र छात्राओं को स्मृति चिह्न और प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्ममानित किया गया.

कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के लैब असिस्टेंट अमित मिश्रा को उनके द्वारा विद्यालय हेतु किए उत्कृष्ट काम के लिए अतिथियों द्वारा स्मृति चिह्न और प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्ममानित किया गया. कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन व्याख्खयाता राजीव चौधरी ने किया.

Reporter- Dilip Chouhan

Trending news