Ajmer News: दहेज की मांग पूरी न होने पर दरवाजे से लौटी बरात, राह देखती रह गई दुल्हन
topStories1rajasthan1470304

Ajmer News: दहेज की मांग पूरी न होने पर दरवाजे से लौटी बरात, राह देखती रह गई दुल्हन

Ajmer News: अजमेर में लड़की के द्वार पर पहुंची बारात दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर वापस लौट गई. इसके बाद लड़की के परिजन मेहंदी लगी हुई लड़की को लेकर अजमेर एसपी कार्यालय पहुंचे, फिर..

Ajmer News: दहेज की मांग पूरी न होने पर दरवाजे से लौटी बरात, राह देखती रह गई दुल्हन

Ajmer News: रामगंज थाना क्षेत्र स्थित सांसी बस्ती में लड़की के द्वार पर पहुंची बारात दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर वापस लौट गई. इसके बाद लड़की के परिजन मेहंदी लगी हुई लड़की को लेकर अजमेर एसपी कार्यालय पहुंचे और इस मामले में कार्रवाई की मांग की गई है. लड़की के परिजनों का आरोप है कि पश्चिम बंगाल के रहने वाले कैलाश चंद्र वर्मा के बेटे सौरभ से अजमेर सांसी बस्ती निवासी निकिता का विवाह 1 दिसंबर को होना तय हुआ था और बारात भी तय समय पर 1 दिसंबर को घर पर पहुंच गई थी पर दहेज के लोभी परिवार ने बारात वापस लेकर चले गएं.

साथ ही बता दें कि निकिता के परिजनों ने भी तमाम तैयारियां पूरी कर ली थी, लेकिन तोरण मारने से पहले पति सौरभ और ससुर के साथ ही ससुराल पक्ष द्वारा 1000000 की डिमांड की गई और कहा कि अगर वह पूरा नहीं कर सकते तो फिर कार या मोटरसाइकिल देने की डिमांड की गई, लेकिन परिजनों ने यह देने पर असमर्थता जाहिर कर दी, जिसके चलते बारात वहां से वापस लौट गई. पीड़ित परिवार का कहना है कि शादी से पहले इस तरह की कोई बातचीत ससुराल पक्ष की ओर से नहीं की गई थी और उन्होंने इसलिए शादी की पूरी तैयारियां भी कर दी, लेकिन शादी होने से चंद घंटों पहले यह डिमांड की गई, जिसके कारण यह करना असंभव था. 

साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी बेटी को शादी के लिए तैयार कर तमाम खर्चा भी करवा दिया गया, लेकिन बारात दहेज की डिमांड पूरी नहीं करने पर वापस लौट गई, जिसके चलते उनकी बेटी और पूरा परिवार खासा परेशान है और इस संबंध में कार्रवाई की मांग की गई है. पीड़ित परिवार का कहना है कि परिवार पश्चिम बंगाल का रहने वाले हैं, लेकिन वह अजमेर में ही रुके हुए हैं. ऐसे में अजमेर की रामगंज थाना पुलिस को शिकायत दी गई है और इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई हो इसलिए अजमेर एसपी को भी ज्ञापन सौंपा गया है.

Reporter: Ashok Bhati

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

Trending news