राजस्थान: ब्यावर के तेजा मेले में हादसा, झूला क्षेत्र में करंट लगने से महिला की मौत, पति एवं देवर गंभीर रूप से घायल
Advertisement

राजस्थान: ब्यावर के तेजा मेले में हादसा, झूला क्षेत्र में करंट लगने से महिला की मौत, पति एवं देवर गंभीर रूप से घायल

 Rajasthan Accident in Teja fair :  राजस्थान के ब्यावर शहर के तेजा स्थल पर लगाए गए झूला क्षेत्र में करंट लगने से झूला वाले परिवार की एक महिला सहित तीन सदस्य गम्भीर रूप से घायल हो गए. जिला प्रशासन ने सभी झूलों को बंद करवा दिया है.

राजस्थान: ब्यावर के तेजा मेले में हादसा, झूला क्षेत्र में करंट लगने से महिला की मौत, पति एवं देवर गंभीर रूप से घायल

Beawar, Rajasthan Accident in Teja fair :  राजस्थान के ब्यावर शहर के तेजा स्थल पर लगाए गए झूला क्षेत्र में करंट लगने से झूला वाले परिवार की एक महिला सहित तीन सदस्य गम्भीर रूप से घायल हो गए. तीनों को गंभीर हालत में राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय ले जाया गया. जहां महिला को मृत घोषित कर दिया गया. जबकि दोनों का उपचार जारी है.

घायलों में मृतक महिला का पति एवं उसका देवर शामिल है. घटना के बाद मेला स्थल पर हड़कंप मच गया. खबर लगते ही ब्यावर जिला प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली.

हादसे के तत्काल बाद विद्युत निगम की ओर से बिजल सप्लाई को बंद कर दिया गया. जिसे बाद में फिर से सुचारू किया गया. घटना को लेकर झूले वाले परिवारों में शोक की लहर दौड़ गई है. बताया जा रहा है कि शाम को बारिश के कारण झूला क्षेत्र में करंट लगने से झूला वाले परिवार टांटोटी बानंदवाड़ा निवासी जब्बार पुत्र हकीम, उसकी पत्नी जमाल तथा भाई गफ्फार करंट की चपेट में आ गए. करंट लगने से मचे कोहराम के तत्काल बाद मेला स्थल पर लगी चिकित्सा टीम मय एम्बुलेंस के मौके पर पहुंची तथा तीनों को तत्काल एकेएच पहुंचाया.

ये भी पढ़ें- Cyber Fraud in Rajasthan : वीडियो कॉल के ज़रिए सेक्सटॉर्शन का गंदा खेल, 5 करोड़ से अधिक की ठगी, राजसमंद साइबर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद जब्बार की पत्नी जमाल को मृत घोषित कर दिया. जबकि जब्बार एवं उसके भाई गफ्फार को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है. सूचना के बाद सीएमएचओ डॉ.एसपी मीना, एकेएच के पीएमओ डॉ.सुरेन्द्रसिंह चौहान सहित पूरी मेडिकल टीम मुस्तैद हो गई. उधर, घटना की जानकारी मिलते ही जिला कलक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर, पुलिस अधीक्षक नरेन्द्रसिंह, सहायक पुलिस अधीक्षक मनीष चौधरी, विधायक शंकरसिंह रावत, सभपति नरेश कनौजिया, मेला संयोजक त्रिलोक शर्मा, सहसंयोजक राजेन्द्र तुनगरिया  अस्पताल पहुंचे तथा घायलों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

अस्पताल से सीधे सभी अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मेला स्थल पहुंचे. मृतका के शव को चीर घर में रखवा दिया गया है जहां बुधवार को सुबह पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. घटना की गभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी झूलों को बंद करवा दिया है.

Reporter- Dilip Chauhan

Trending news