नसीराबाद में जनसुनवाई शिविर का हुआ आयोजन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement

नसीराबाद में जनसुनवाई शिविर का हुआ आयोजन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

नसीराबाद के निकट ग्राम पंचायत देराठूं में जनसुनवाई शिविर आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता जिला कलेक्टर अंशदीप ने की है. 

जनसुनवाई शिविर

Nasirabad: नसीराबाद के निकट ग्राम पंचायत देराठूं में जनसुनवाई शिविर आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता जिला कलेक्टर अंशदीप ने की है. उपखंड़ अधिकारी राकेश गुप्ता के नेतृत्व में शिविर आयोजित हुआ. शिविर में चिकित्सा विभाग सम्बंधित, विद्युत विभाग, शिक्षा विभाग, कृषि विभाग, जलदाय विभाग, पशु पालन विभाग और राजस्व विभाग के अधिकारी शामिल हुए. 

शिविर में मुख्य समस्या राजस्व विभाग द्वारा नामांतरण खोलने और जलदाय विभाग द्वारा नियमित जलापूर्ति नहीं करने की रही. जिला कलेक्टर ने मौके पर मौजूद ग्रामवासियों से क्षेत्र की समस्याओं के बारे में विस्तृत से जानकारी हासिल करके क्रमवार मौके पर ही समस्या का समाधान करने का प्रयास किया गया. 

यह भी पढ़ें - आखिर क्यों कहा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कि नौ महीने में तो बच्चा भी पैदा हो जाता है ?

स्कूल खेल मैदान की चारदीवारी 16 बीघा की जगह कम भूमि में करने और समय पर नामांतरण नहीं खोलने की समस्या के बारे में जानकारी दी गई. कलेक्टर ने चारदीवारी की समस्या पंचायत के अन्तर्गत होने से पंचायत स्तर पर समाधान करने की जानकारी दी. नामांतरण समय पर नहीं खोलने की समस्या को उपखंड अधिकारी राकेश गुप्ता ने पटवारी और गिरदावर को तुरंत नामांतरण खोलने के आदेश दिए. 

पशुओं में फैले हुए रोग के उपचार के बारे में शिविर में विस्तृत जानकारी दी गई. नियमित जलापूर्ति नहीं होने की शिकायत का मौके पर निस्तारण किया गया. शिविर में आंगनबाड़ी केंद्र की मरम्मत करवाने और महावीर कालोनी में नया आंगनबाड़ी केंद्र खोलने के बारे में जानकारी दी गई. ग्रामवासियों ने नालियों और नालों को स्वच्छ करने और मरम्मत कराने की समस्या बताई. 

शिविर में नसीराबाद तहसीलदार भंवरलाल सेन, श्रीनगर विकास अधिकारी ताराचंद, मदन सिंह, शिक्षा विभाग श्रीनगर सीबीईओ कालिंद नन्दनी, विद्युत विभाग से एईएन वीन तमोली, जेइएन पूजा आर्य, कृषि पर्यवेक्षक अजय वैष्णव, गिरदावर मुकेश राठौड़, बारा पत्थर पटवारी जितेन्द्र, नरेगा सचिव पवन छीपा, इन्द्रपाल कौर, शाला प्रधानाचार्या संगीता तिवारी, सोनू छीपा, शंकर चौधरी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका ग्रामवासी जगदीश चौधरी, राधाकिशन, मूलाराम मेघवंशी, दिनेश चौधरी, पप्पू मेघवंशी, गणेश वैष्णव, अशोक वैष्णव, सांवरलाल, मुकेश, योगेश आदि मौजूद रहे.

Reporter: Manveer Singh

अजमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

क्यों IAS टीना डाबी इंस्टा पर कह रही 'मारे हिवड़ा में नाचे मोर'? वायरल हुई कुछ खास फोटोज

Aaj Ka Rashifal : आज शुक्रवार को मेष को मिलेगा सरप्राइज, कन्या को मिल सकता है नया साथी

8 अगस्त को है पुत्रदा एकादशी, नि:संतान दंपति इस तरह करें पूजा, मिलेगी संतान

Trending news