पुष्कर में विदेशी के मौत के 11 दिन बाद हुआ पोस्टमार्टम, शव ऑस्ट्रिया डीपोट करने की तैयारी
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1984856

पुष्कर में विदेशी के मौत के 11 दिन बाद हुआ पोस्टमार्टम, शव ऑस्ट्रिया डीपोट करने की तैयारी

अजमेर जिले के पुष्कर कस्बे में बीते दो महीना में दूसरी विदेशी पर्यटक की मौत के मामले में 19 दिनों बाद ऑस्ट्रिया की एंबेसी अजमेर पहुंची. जहां पोस्टमार्टम प्रक्रिया के बाद पुष्कर पुलिस पर्यटक के शव को एंबेसी के नियुक्त अधिकारी के सुपुर्द करेगी.

पुष्कर में विदेशी के मौत के 11 दिन बाद हुआ पोस्टमार्टम, शव ऑस्ट्रिया डीपोट करने की तैयारी

Ajmer News: अजमेर जिले के पुष्कर कस्बे में बीते दो महीना में दूसरी विदेशी पर्यटक की मौत के मामले में 19 दिनों बाद ऑस्ट्रिया की एंबेसी अजमेर पहुंची. जहां पोस्टमार्टम प्रक्रिया के बाद पुष्कर पुलिस पर्यटक के शव को एंबेसी के नियुक्त अधिकारी के सुपुर्द करेगी. दरअसल 19 नवंबर रविवार की रात ऑस्ट्रिया मूल के (65) वर्षीय फ्राइडरिच कि अचानक तबियत बिगड़ गई थी. इसके बाद चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. पुष्कर थाने के एएसआई गिरधारी लाल ने बताया कि 19 नवंबर रविवार को उदयपुर से 20 पर्यटको का दला पुष्कर पहुंचा था। पर्यटक पुष्कर के जगत सिंह पैलेस होटल में ठहरे हुए थे. इसके बाद वह पुष्कर के अंतरराष्ट्रीय मेले देखने मेला ग्राउंड गए. जहां से पैदल वापस लौटते वक्त पुष्कर कस्बे के राम धाम तिराहे के पास ऑस्ट्रिया के पर्यटक फ्राइडरिच मेस्जारोस (65) कि अचानक तबियत बिगड़ गई.

इस दौरान उनकी पत्नी भी उनके साथ थी. जहां से स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें पुष्कर के गवर्नमेंट हॉस्पिटल पहुंचाया गया. वहां विदेशी पर्यटक को प्राथमिक उपचार देकर हालत गंभीर होने के चलते अजमेर रेफर कर दिया गया. अजमेर पहुंचने पर चिकित्सकों ने विदेशी पर्यटक को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद पुष्कर पुलिस ने पर्यटक के शव को मोर्चरी में रखवा कर गुप्तचर विभाग और दिल्ली स्थित ऑस्ट्रिया दूतावास को मामले की सूचना दी. कागजी कार्रवाई में लंबा समय बीत जाने के बाद आज 29 नवंबर बुधवार को पोस्टमार्टम प्रक्रिया को अंजाम दिया गया. इसके बाद शव को एंबेसी के अधिकारीओ सौप दिया जाएगा.

मामले में शव को भारत से ऑस्ट्रिया डीपोट करने की तमाम कागजी करवाई करने के बाद एएमबेसी की अधिकारी जूलियट के साथ उनके भारतीय सहयोगी दिल्ली निवासी रविकांत, सफीक अजमेर पहुंचे. जहां विभिन्न कानूनी कार्यवाही को अंजाम देकर शव का पोस्टमार्टम कर शव को दिल्ली से प्लेन के जरिए ऑस्ट्रिया भेजा जाएगा.

यह भी पढे़ं- 

Sawai Madhopur: नहर में मिला नवजात शिशु का शव, मची अफरा-तफरी, पुलिस ने शुरू की जांच

Pratapgarh News: छात्र को उतारते ही चालक ने बढ़ा दी बस, पहिये के नीचे आया मासूम बच्चा, दर्दनाक मौत

Trending news