अजमेर: करीब दर्जन भर पेट्रोल-डीजल पंप ड्राई, आने वाले दिनों में और खराब होगी स्थिति
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1219886

अजमेर: करीब दर्जन भर पेट्रोल-डीजल पंप ड्राई, आने वाले दिनों में और खराब होगी स्थिति

शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के करीब एक दर्जन पेट्रोल पंप सप्लाई नहीं होने से बंद हो गए हैं. वहीं करीब 40 के आसपास पेट्रोल पंप की स्थिति 1 हफ्ते के अंदर खराब होने वाली है.

अजमेर: करीब दर्जन भर पेट्रोल-डीजल पंप ड्राई, आने वाले दिनों में और खराब होगी स्थिति

Ajmer: बारिश के मौसम से पहले पेट्रोल-डीजल सप्लाई नहीं होने से एक दर्जन करीब पेट्रोल पंप ड्राई हो चुके हैं तो वहीं 40 पर संकट गहरा रहा है. शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के करीब एक दर्जन पेट्रोल पंप सप्लाई नहीं होने से बंद हो गए हैं. वहीं करीब 40 के आसपास पेट्रोल पंप की स्थिति 1 हफ्ते के अंदर खराब होने वाली है.

इस अचानक आए संकट को लेकर अजमेर के पेट्रोल डीजल पंप एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आगरा गेट स्थित स्वास्तिक पेट्रोल पंप पर बैठक की और सरकार और प्रशासन से जल्द राहत की गुहार लगाई गई है.

यह भी पढे़ं- Weather Today: राजस्थान में प्री-मानसून से बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिली निजात

उन्होंने बताया कि अजमेर जिले में 200 से अधिक पेट्रोल पंप संचालित किए जा रहे हैं, जिनमें से एचपीसी और बीपीसी के पेट्रोल पंप पर सप्लाई आवश्यकता के अनुसार नहीं दी जा रही. उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में शहर और नसीराबाद किशनगढ़ केकड़ी के साथ ही अलग-अलग इलाकों में स्थित एचपीसी के पेट्रोल पंप ड्राई अवस्था में पहुंच गए हैं. करीब एक दर्जन के आसपास पेट्रोल पंप जिले में 2 दिन के भीतर ड्राई हो चुके हैं और आने वाले एक हफ्ते में सप्लाई को सुचारू नहीं किया जाएगा तो फिर 40 के करीब पेट्रोल पंप भी ड्राई हो जाएंगे. 

संकट की इस घड़ी में आज सभी पेट्रोल पंप संचालकों ने अजमेर सराधना में स्थित आईओसी के अधिकारियों से मुलाकात की और उनसे इस संबंध में समाधान की मांग की गई लेकिन अधिकारियों की ओर से कोई आश्वासन नहीं दिया गया और सरकार और उच्चाधिकारियों का हवाला देते हुए स्थिति को बेहतर करने का प्रयास करने की बात कही गई है. 

क्या कहना है पंप संचालकों का
पेट्रोल डीजल पंप संचालकों का कहना है कि बारिश का मौसम शुरू हो गया है और बुवाई का कार्य प्रगति पर है. ऐसे में किसानों और ग्रामीणों को पेट्रोल डीजल की आवश्यकता पड़ेगी और ऐसी स्थिति में अगर उन्हें पेट्रोल डीजल नहीं मिलता है तो हर जगह स्थिति विकट होगी ऐसे में सरकार और प्रशासन को इस पर जल्द विचार विमर्श कर समाधान का रास्ता अपनाना चाहिए.

Reporter- Ashok Bhati

यह भी पढे़ं- जयपुर में 4 सूत्री मांगों को लेकर धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, हंगामा

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news