Nasirabad:श्री गोविन्द सिंह गुर्जर राजकीय स्कूल के छात्रसंघ कार्यालय का हुआ उद्घाटन
Advertisement

Nasirabad:श्री गोविन्द सिंह गुर्जर राजकीय स्कूल के छात्रसंघ कार्यालय का हुआ उद्घाटन

Ajmer News: श्री गोविन्द सिंह गुर्जर राजकीय महाविद्यालय नसीराबाद में छात्रसंघ कार्यालय का समारोह उद्घाटन किया गया. समारोह में विधायको सहित कई जनप्रतिनिधियों ने शिरकत की. 

 

Nasirabad:श्री गोविन्द सिंह गुर्जर राजकीय स्कूल के छात्रसंघ कार्यालय का हुआ उद्घाटन

Ajmer, Nasirabad: श्री गोविन्द सिंह गुर्जर राजकीय महाविद्यालय नसीराबाद में छात्रसंघ कार्यालय का समारोह उद्घाटन किया गया. समारोह में विधायको सहित कई जनप्रतिनिधियों ने शिरकत की. कार्यक्रम का शुभारम्भ मॉ सरस्वती के माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलिन के साथ किया गया. राजस्थानी परम्परानुसार अतिथियों को साफा और माल्यार्पण पहना कर गर्मजोशी से स्वागत किया.

श्री गोविन्द सिंह गुर्जर राजकीय महाविद्यालय नसीराबाद में छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि समाजसेवी शिवपाल गुर्जर ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि सामूहिक रूप से समग्र विकास की और ध्यान दिया जाना चाहिए. इस अवसर पर अतिविशिष्ट अतिथि विधायक रामस्वरूप लांबा ने महाविद्यालय की चारदीवारी बनवाने की बात कही. मसूदा विधायक राकेश पारिक ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियोंं को गुरूमंत्र दिया कि विद्यार्थियों को अपनी समस्याओं का हल स्वय: के स्तर पर किस प्रकार से किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि झूठ सुनहरा और अच्छा लगता है लेकिन कुछ समय बाद सच्चाई उजागर होने पर झूठ को उल्टे मुंह परास्त होना पड़ता है. इसलिए सभी को सच्चाई और ईमानदारी पर चलने की सीख दी. विधायक पारीक ने कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी को समय का सदुपयोग करते हुए मन लगाकर पढ़ाई करनी चाहिए. जिससे अपने अभिभावको एवं परिवार के सपने पूरे कर सके.

अतिविशिष्ट अतिथि पीसीसी सचिव पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह गुर्जर ने महाविद्यालय के स्थापित होने से लेकर वर्तमान स्वरूप तक के सफर में उपलब्धियों पर प्रकाश डाला. पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर सहित अतिथियों ने विचार व्यक्त किए. प्राचार्या श्रीमती सोनाली गोयल ने प्रतिवेदन पेश किया और सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए अपने उद्बोधन मे महाविद्यालय की समस्याओं से अतिथियों को अवगत कराया. मुख्य परामर्शदाता संजय कनौजिया ने जानकारी दी कि अतिथियों द्वारा छात्रसंघ पदाधिकारियों के बैज लगाकर पदों पर सुशोभित किया. 

जिसमे छात्रसंघ अध्यक्ष धर्मवीर गुर्जर, उपाध्यक्ष रवि प्रकाश चौधरी, संयुक्त सचिव रोहित मेहरा एवं कक्षा प्रतिनिधि उपस्थित रहे. छात्रसंघ अध्यक्ष धर्मवीर गुर्जर ने अपने उद्बोधन में अतिथियों के समक्ष महाविद्यालय में बॉस्केटबाल के मैदान, पुस्तकालय का जिर्णोधार, बीएड पुन: आरम्भ कराने, एक अतिरिक्त प्याऊ खोलने, बस स्टॉप बडा बनवाने, महाविद्यालय की चारदिवारी बनवाने एवं अन्य विषयों में स्नात्तकोतर कक्षाओं के प्रारंभ किये जाने की मांग रखी. कार्यक्रम में संग्राम सिंह, पीसीसी सदस्य हेमेन्त भाटी, नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहम्मद हुसैन खान, कांग्रेस पूर्व नगर अध्यक्ष अजय गौड, नगरपालिका पार्षद छगनलाल, महेन्द्र डाबी, विष्णु गुर्जर आदि का भी स्वागत किया गया. प्राचार्या सोनाली गोयल, छात्रसंघ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व संयुक्त सचिव ने अतिथियों को समृति चिन्ह भेंट किए. छात्रसंघ परामर्शदाता संजय कनौजिया द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया. कार्यक्रम का संचालन अश्विनी कुमार शर्मा एवं डा. सुधा मित्तल ने किया. राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया.

Trending news