Instagram: इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए लेकर आया है एक नया फीचर, यहां मिलेगा ये ऑप्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2011405

Instagram: इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए लेकर आया है एक नया फीचर, यहां मिलेगा ये ऑप्शन

Instagram update: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है. यह नया फीचर क्या है और इस फीचर का उपयोग आप कैसे कर सकते है. आइए जानते है इस लेख में.  

फाइल फोटो

Instagram update: सोशल मीडिया की लोकप्रिय कंपनी इंस्टाग्राम समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लांच करती रहती है. पिछले साल इंस्टाग्रा कंपनी ने Notes का ऑप्शन अपने ऐप में एड किया था. Notes  यूजर्स को उनके फॉलोअर्स के स्टेटस का अपडेट देता है. इसके माध्यम से यूजर्स अपने फॉलोअर्स की जानकारी पखते हैं. 

यह भी पढ़े: ट्रैक्टर ट्राली और रोडवेज बस की जबरदस्त भिड़ंत, चार किसान हुए घायल

कंपनी ने notes में एक नया फीचर जोड़ा है
इसके साथ ही  Note के माध्यम से कोई गाना डालकर आप अपने फॉलोअर्स को यह बता सकते हैं कि आप कौन सा गाना सुन रहें हैं. अगर आप कहीं घुम कर रहे हैं तो यह भी Note के माध्यम से आप अपने फॉलोअर्स को बता सकते हैं. अब कंपनी ने notes में एक नया फीचर जोड़ा है, जिसके माध्यम से आपको वीडियो शेयर करने की इजाजत मिलेगी. 

सिर्फ 2 सेकंड की वीडियो शेयर कर पाएंगे
इस नए लांच फीचर के तहत आप केवल 2 सेकंड की वीडियो बना कर अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर कर सकते हैं. शेयर वीडियो पर आपके फॉलोअर्स इमोजी और टेक्स्ट डाल कर रिएक्ट भी कर सकते हैं. लेकिन इंस्टाग्राम ने आपने इस फिचर के साथ एक नियम भी लेकर आइ है, जिसमें आप सिर्फ सेल्फी मोड में रिकॉर्ड की गई वीडियो को ही अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर कर सकते है. 

यह भी पढ़े: रेस्टोरेंट में अचानक लगी आग, पूरा रेस्टोरेंट जल कर हुआ राख

इंस्टाग्राम पहले से ही स्टोरी में वीडियो शेयर करने की ऑप्शन देती है
इसके साथ ही आप अपने गैलरी की कोई भी वीडियो या फिर बैक कैमरे से रिकॉर्डडेड वीडियो अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर नहीं कर सकते है. ऐसा कंपनी ने इसलिए किया है ताकि स्टोरी और इस फिचर में कुछ अंतर रखा जा सके.
इंस्टाग्राम पहले से ही अपने यूजर्स को स्टोरी में वीडियो शेयर करने की ऑप्शन देती है.

ऐसे स्टेटस सेट कर पाएंगे आप 
वीडियो स्टेटस लगाने के लिए आप अपने प्रोफाइल फोटो पर दिख रहे प्लस आइकॉन पर क्लिक करके लगा सकते है. 
प्लस आइकॉन पर क्लिक करने के बाद शार्ट वीडियो भी आप अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं. इसके साथ ही नए फीचर को यूज करने के लिए सबसे पहले आपको अपने इंस्टाग्राम ऐप को अपडेट करना होगा. 

यह भी पढ़े: सीकर में ठंड का प्रकोप, उत्तरी हवाओं के कारण सर्दी में बढ़ोतरी

Trending news