राजस्थानी गुड़िया की फैन हुई अमेरिकन गोरी मैम, बोली- उसके लिए दिल में बहुत सम्मान है
Advertisement

राजस्थानी गुड़िया की फैन हुई अमेरिकन गोरी मैम, बोली- उसके लिए दिल में बहुत सम्मान है

Desi lady won American heart: रोज़का ने बड़ी ही इंटरेस्टिंग ढंग से गुड़िया की कहानी लिखी है. रोज़का ने लिखा है कि हम हर दिन अपने आसपास कई तरह के अजनबी गुजरते हैं लेकिन शायद किसी और की आंखों में देखने की हिम्मत नहीं करते हैं. शायद हमारे पास उनकी कहानी सुनने के लिए दिल ही नहीं है. 

राजस्थानी गुड़िया की फैन हुई अमेरिकन गोरी मैम, बोली- उसके लिए दिल में बहुत सम्मान है

Desi lady won American heart: मुश्किलें किसकी जिंदगी में नहीं होती हैं? कुछ लोगों पर जिम्मेदारियों का बोझ होता है तो कुछ लोगों के पास पैसों की तंगी होती है लेकिन कहते हैं जिंदगी का सच्चा योद्धा वही होता है, जो अथाह मुश्किलें झेल कर भी आगे बढ़ता रहे. कुछ ऐसे ही कहानी है राजस्थान के पुष्कर की गुड़िया नाम की एक महिला की, जिसके बारे में अगर आप सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे.

गुड़िया 4 बच्चों की मां है लेकिन वह किस तरह से गुजर-बसर करती है, यह जानकर हो सकता है कि आपकी आंखों में आंसू आ जाएं. गुड़िया के संघर्षों की कहानी हमसे पहले एक विदेशी महिला को लगी, जो कि अमेरिका से राजस्थान घूमने आई थी. इसके बाद उसने अपने इंस्टाग्राम पर गुड़िया की कहानी पोस्ट की तो लोग गुड़िया के फैन हो गए. 

यह भी पढ़ें- इस मुस्लिम एक्टर ने 'रामायण' में निभाया था अहम किरदार, लोग हो गए थे दीवाने

राजस्थान की देसी महिला गुड़िया के साथ अमेरिका से आई इंगा रोज़का नाम की महिला ने एक वीडियो शेयर किया. बताया जा रहा है कि रोज़का अध्यात्म और ट्रेवल में रुचि रखती हैं और इसी के चलते वह पुष्कर घूमने के लिए आई हुई थी. यहां रोज़का की मुलाकात मेहंदी डिजाइन बनाने वाली गुड़िया नाम की महिला से हुई. इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में आप देख सकते हैं कि रोज़का गुड़िया से मेहंदी लगाती हुई नजर आ रही हैं. इसके साथ ही गुड़िया का छोटा सा बच्चा रोज़का की सहेली की गोद में बड़े आराम से सोता हुआ दिखाई दे रहा है.

गुलड़िया ने रोज़का को कहा - बहन
कैप्शन में रोज़का ने बड़ी ही इंटरेस्टिंग ढंग से गुड़िया की कहानी लिखी है. रोज़का ने लिखा है कि हम हर दिन अपने आसपास कई तरह के अजनबी गुजरते हैं लेकिन शायद किसी और की आंखों में देखने की हिम्मत नहीं करते हैं. शायद हमारे पास उनकी कहानी सुनने के लिए दिल ही नहीं है. अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में रोज़का ने लिखा कि जब हम पुष्कर घूम रहे थे तो गुड़िया हमारे पास मुस्कुराती हुई आई और हमें 'बहन' कहा. हमने गुड़िया से ही मेहंदी लगवाने का फैसला किया.

गुड़िया का पति शराबी
रोज़का ने बताया कि गुड़िया लगभग मेरी उम्र की है और इस उम्र में ही उसके चार बच्चे हैं. उसकी सबसे छोटी बच्ची का नाम ज्योति ,है जो कि अभी महज 6 महीने की है. गुड़िया के मां-बाप इस दुनिया में नहीं है. उसका पति शराब पीता है और उसकी कोई मदद नहीं करता है लेकिन गुड़िया अपने पति को छोड़ नहीं सकती और वह शिकायत भी नहीं करती है. सबको अपनी हकीकत वैसे ही बताती है, जैसे कि वह सच में है.

गुड़िया के लिए खूब सम्मान
रोज़का का कहना है कि उनके दिल में गुड़िया के लिए काफी सम्मान है क्योंकि वह भीख नहीं मांगती, अपने बच्चों के लिए काम करती है. गुड़िया हर रोज सुबह जल्दी उठकर गांव से शहर आती है और काम करती है. गुड़िया की कहानी लोगों को वाकई प्रेरणा देने वाली है. रोज़का के इंस्टाग्राम पर गुड़िया की कहानी देखकर सोशल मीडिया पर मानो लाइक्स की बाढ़ ही आ गई हो. कई इंडियंस ने जमकर गुड़िया की तो तारीफ की ही, इसके साथ ही रोज़का और उसकी सहेली की भी जमकर तारीफ की. लोगों ने कहा की गुड़िया मेहनत, लगन, स्वाभिमान वाली महिला है. इसके साथ ही लोगों ने गुड़िया की हिम्मत की भी तारीफ की.

यह भी पढे़ं- रोज नारियल पानी पीने वाले पुरुषों को मिलते हैं ये सीक्रेट फायदे, दूर भागती हैं ये समस्याएं

 

भारत से खास लगाव
जानकारी के मुताबिक, रोज़का यूक्रेन में जन्मी थी. पली-बड़ी अमेरिका में हैं. पहले वह नर्सिंग जॉब करती थी लेकिन इसके बाद वह मसाज थेरेपिस्ट बन गई. 2021 में रोज़का ने नौकरी छोड़कर 4 महीने की लाइफ चेंजिंग ट्रिप पर निकल गई. रोज़का को एशियाई देशों में घूमना और वहां की संस्कृति को समझना काफी पसंद है. भारत के प्रति भी रोज़का को काफी लगाव है.

Trending news