Beawar में इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना का शुभारंभ, पहले दिन नगर परिषद ने दिया 40 महिलाओं को रोजगार
Advertisement

Beawar में इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना का शुभारंभ, पहले दिन नगर परिषद ने दिया 40 महिलाओं को रोजगार

मुखयमंत्री बजट घोषणा के अनुरूप शुक्रवार को प्रदेशभर में इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना का शुभारंभ किया गया. इसीक्रम में ब्यावर में भी कार्यक्रम किया गया. 

 

Beawar में इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना का शुभारंभ, पहले दिन नगर परिषद ने दिया 40 महिलाओं को रोजगार

Beawar: इस दौरान शहर में भी नगर परिषद की ओर से उक्त योजना का शुभारंभ किया गया. योजना के शुभारंभ के मौके पर नगर परिषद प्रशासन की और से सात कार्यों के लिए मस्टर रोल जारी किए गए. पहले दिन नगर परिषद में पूर्व में पीजकृत 40 महिलाओं को रोजगार के लिए नियोजित किया गया. योजना का शुभारंभ शहर के अजमेर रोड पर गौरव पथ डिवाइडर के आसपास साफ-सफाई के कार्य से किया गया. इस दौरान उपखंड अधिकारी राहुल जैन तथा नगर परिषद आयुक्त रणजीतसिंह गोदारा ने फावडे से तगारी में मिट्टी भरकर किया.

 इस दौरान पार्षद मुन्नीदेवी गहलोत सहित नगर परिषद के कई कर्मचारी उपस्थित थे. पहले दिन शुक्रवार को 10 महिलाओं को बिजयनगर रोड स्थिथ कांजी हाउस, 10 को मसबदा रोड स्थित गोशाला तथा 20 महिलाओं को अजमेर रोड पर साफ-सफाई तथा झाडी कटिंग कार्य हेतु नियोजित किया गया. उपखंड अधिकारी राहुल जैन ने बताया कि राज्य सरकार की यह महत्वपूर्ण योजना है जिसके तहत शहरी क्षेत्र के बेरोजगार लोगों को इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना के तहत एक सौ दिन का रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा. उन्होंने बताया कि उक्त योजना में विभिन्न प्रकार के जनहित कार्य आमजन और जनप्रतिनिधियों की भागीदारी से करवाएं जाएंगे. जैन ने बताया कि इस हेतु सात कार्यो के लिए नगर परिषद की और से मस्टर रोल जारी किए गए है,

मालूम हो कि नगर परिषद में उक्त योजना के तहत अब तक 1857 परिवारों ने अपना पंजीयन करवाया है. नियोजित किए जाने वाले श्रमिकों को 259 रूपए मजदूरी के रूप में भुगतान किया जाएगा. श्रम कार्य का समय सुबह 8 से दोपहर एक बजे तक का निर्धारित किया गया है.

Reporter- Dilip Chouhan

अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...जयपुर में लंपी स्किन संक्रमित गायों के लिए मोर्चरी बन रहा पुरानी गोशाला का क्वारेंटाइन सेंटर

Lumpy skin disease: गायों की सेवा में एकजुट हुए लोग, भीनमाल में बना आइसोलेशन सेंटर

Trending news