अजमेर पहुंचे गोविंद सिंह डोटासरा, विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए दिया बड़ा बयान
Advertisement

अजमेर पहुंचे गोविंद सिंह डोटासरा, विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए दिया बड़ा बयान

राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आज एक दिवसीय दौरे पर अजमेर पहुंचे. अजमेर संभाग स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने के बाद सोनिया गांधी की चादर पेश करने के लिए दरगाह पहुंचेंगे.

अजमेर पहुंचे गोविंद सिंह डोटासरा, विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए दिया बड़ा बयान

Ajmer News: राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आज एक दिवसीय दौरे पर अजमेर पहुंचे. अजमेर संभाग स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने के बाद सोनिया गांधी की चादर पेश करने के लिए दरगाह पहुंचेंगे.

अजमेर पहुंचे गोविंद सिंह डोटासरा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सत्ता और संगठन एक साथ काम कर रहा है, जिसके कारण जनता को कई योजनाओं का लाभ भी दिया जा रहा है और कार्यकर्ता इन सभी योजनाओं को धरातल पर पहुंचा रहे हैं. अब कुछ समय बाद प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में संगठन को और मजबूत करने के उद्देश्य से कार्यकर्ता प्रतिनिधि सम्मेलन करते हुए कई दिशा-निर्देश भी दिए जा रहे हैं. इसे लेकर आज वह प्रदेश प्रभारी के साथ अजमेर पहुंचे हैं और यहां संभाग स्तरीय सम्मेलन कर नए और पुराने कार्यकर्ताओं से बातचीत की जाएगी.

यह भी पढ़ें- Sikar News: मरते-मरते कई लोगों को जिंदगी दे गए ये देहदानी, कहानी पढ़ रो पड़ेंगे आप

 

गुटबाजी को खत्म कर आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी 
इस दौरान हारे जीते सांसद विधायक शामिल होंगे, जिनसे विधानसभा क्षेत्रों को लेकर फीडबैक किया जाएगा. सरकार की योजनाओं का लाभ कितना मिला है और कहां कमी है, इसे लेकर भी जानकारी जुटाई जा रही है. उन्होंने कहा कि अजमेर से इसकी शुरुआत की गई है. अजमेर कांग्रेस के लिए कमजोर कड़ी अब तक साबित हुई है लेकिन सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट करते हुए गुटबाजी को खत्म कर आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी की जा रही है, जिससे कि पार्टी को यहां से भी मजबूती मिल सके. अजमेर में 8 विधानसभा क्षेत्र में केवल 2 पर ही कांग्रेस काबिज हो पाई है, जिसे लेकर उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेस कमजोर है तो वहां अधिक फोकस करते हुए कार्यकर्ताओं को एकजुट कर गिले-शिकवे दूर करते हुए उन्हें साथ लाने का प्रयास किया जाएगा.

बयानबाजी पर भी उठाए सवाल
इस मौके पर उनसे पूछे गए बयानबाजी को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी तरह की बयानबाजी नहीं हो रही और ऐसा होना भी नहीं चाहिए. पार्टी एकजुट है और एकजुटता के साथ ही आगामी चुनाव में उतरेगी. पेपर लीक पहले भी हुए हैं लेकिन पहले इतनी कार्रवाई नहीं होती थी, जितनी इस सरकार द्वारा की जा रही है. लगातार कार्रवाई करते हुए भर्तियों को पूरा कर युवाओं को नौकरियां भी दी जा रही हैं. अब तक पौने तीन लाख नौकरियां प्रदेश के युवाओं को दी गई है. उन्होंने कहा कि गुटबाजी और बयान बाजी कांग्रेस में नहीं भारतीय जनता पार्टी में हावी है. यह लगातार देखने को मिल रहा है. अलग-अलग बीजेपी के नेता अपने वरिष्ठ और जूनियर नेताओं पर ही टिप्पणियां कर रहे हैं जबकि बीजेपी के नेता कांग्रेस से नहीं मिले हुए हैं फिर भी उन पर आरोप लगाए जा रहे हैं.

गुटबाजी को खत्म किया जाएगा
पार्टी के लिए अजमेर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बातचीत कर आगामी रणनीति को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा. वहीं अजमेर में अब तक संगठनात्मक ढांचा भी तैयार नहीं किया गया है. यह भी एक चुनौती होगी कि अजमेर में गुटबाजी को खत्म करते हुए चुनाव के लिए सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को तैयार किया जा सके. 

इस दौरान कांग्रेस की ओर से सभी वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है, जिससे कि उनसे उनके विचार जानते हुए आगामी रूपरेखा तैयार की जा सके. इस बैठक में हारे जीते सांसद विधायक और संगठन पदाधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है, जिससे कि उनके विचार जानते हुए आगामी दिशा निर्देश दिया जा सके.

 

 

Trending news