सरकारी स्कूलों के छात्रों को निशुल्क दी जाएगी यूनीफार्म, CM गहलोत करेंगे योजना का शुभारंभ
topStories1rajasthan1461655

सरकारी स्कूलों के छात्रों को निशुल्क दी जाएगी यूनीफार्म, CM गहलोत करेंगे योजना का शुभारंभ

Beawar, Ajmer: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंगलवार को बाल गोपाल योजना और सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए निशुल्क यूनीफार्म का शुभारंभ करेंगे. बाल गोपाल योजना के तहत सामग्री पूर्व में ही सभी स्कूलों में उपलब्ध करा दी गई है.

 

सरकारी स्कूलों के छात्रों को निशुल्क दी जाएगी यूनीफार्म, CM गहलोत करेंगे योजना का शुभारंभ

Beawar, Ajmer: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए निशुल्क यूनीफार्म और बाल गोपाल योजना का कल से शुभारंभ करेंगे. जिसको लेकर शिक्षा विभाग की ओर से तैयारियां पूर्ण कर ली गई है. हालांकि बाल गोपाल योजना के तहत सामग्री पूर्व में ही सभी स्कूलों में उपलब्ध करा दी गई थी, लेकिन अब दोनों योजनाओं का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा मंगलवार को शुभारंभ किया जाएगा. 

जिसके बाद प्रदेश भर के सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को निशुल्क यूनीफार्म और पोषाहार के साथ बच्चों को दूध पिलाया जाएगा, जिसके तहत सोमवार को शहर के उदयपुर रोड स्थित राजकीय जैन गुरुकुल उच्च माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को जवाजा ब्लॉक में वितरित की जाने वाली यूनिफार्म के लिए ड्रेस मटेरियल की खेप पहुंच गई है. 

जवाजा एसीबीईओ कैलाश चंद ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को भीलवाड़ा से जवाजा ब्लॉक सभी सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को वितरित की जाने वाली पैतीस हजार नौ सौ चौरानवे यूनिफार्म बनाने के लिए ड्रेस मटेरियल राजकीय जैन गुरुकुल उच्च माध्यमिक विद्यालय पहुंच गई है. एसीबीईओ कैलाश चंद ने बताया कि पूरे ब्लाक में मंगलवार से कक्षा एक से आठ तक की छात्र-छात्राओं का निशुल्क यूनीफार्म ड्रेस मटेरियल वितरित की जाएगी. 

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यूनीफार्म शहरी क्षेत्र में यूसीओ और ग्रामीण क्षेत्र में पीईईओ के माध्यम से वितरित की जाएगी, जिसके तहत सभी पीईईओ और यूसीओ को आज जैन गुरूकुल स्कूल से यूनीफार्म वितरित की जाएगी. उन्होंने बताया कि कक्षा एक से आठ तक के छात्र-छात्राओं में कक्षा एक से तीन तक के 6123 डैस मटेरियल छात्रों और 5318 छात्राओं के लिए वितरित किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - गुजरात में अशोक गहलोत का पीएम मोदी पर हमला, कहा जब मोदी का नाम ही काफी तो इतने दौरे क्यों ?

इस तरह से कक्षा 4 से 5 के 4876 छात्रों और 5269 छात्राओं, कक्षा 6 से 7 के 4677 छात्रों और 4879 और कक्षा आठ के लिए 2351 छात्र और 2459 छात्राओं को शहरी क्षेत्र में यूसीओ और ग्रामीण क्षेत्र में पीईईओ के माध्यम से मंगलवार को वितरित जाएंगे. एसीबीईओ ने बताया कि यूनिफार्म की सिलाई के लिए प्रति विद्यार्थी को दो सौ रूपये सरकार द्वारा दिए जाएंगे, जो उनके खातों में ऑनलाइन ट्रांसफर किए जाएंगे.

Reporter: Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं...

7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों की जेब में आएंगे 2 लाख, इस तारीख को बकाया DA का भुगतान

श्रीगंगानगर: लुटेरी दुल्हन जेवरात-नकदी लेकर फरार, शादी के बाद युवक के सपने हुए चकनाचूर

नए साल से पहले दिसंबर से मेष-मिथुन के साथ इन राशियों होगी मौज, शुक्र, बुध और सूर्य की कृपा बरसेगी

Trending news