नसीराबाद: महिलाओं के बेहतर स्वास्थ्य के लिए ऐसे दी जा रही है धुएं से मुक्ति, जानें
Advertisement

नसीराबाद: महिलाओं के बेहतर स्वास्थ्य के लिए ऐसे दी जा रही है धुएं से मुक्ति, जानें

नसीराबाद में कार्यक्रम आयोजित करके उज्ज्वला योजना के तहत 105 महिलाओं में निशुल्क गैस कनेक्शन करके विभिन्न गांवों की महिलाओं का उज्ज्वला योजना के लिए पंजीयन किया गया.

बेहतर स्वास्थ्य के लिए ऐसे दी जा रही है धुएं से मुक्ति

Nasirabad: राजस्थान के नसीराबाद में कार्यक्रम आयोजित करके उज्ज्वला योजना के तहत 105 महिलाओं में निशुल्क गैस कनेक्शन करके विभिन्न गांवों की महिलाओं का उज्ज्वला योजना के लिए पंजीयन किया गया, जिससे महिलाओं के बेहतर स्वास्थ्य के लिए धुआं से मुक्ति मिल सके. नसीराबाद में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 105 जरूरतमंद महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन वितरित करते हुए एचपी गैस के तत्वाधान में ग्रामीण महिलाओं के निशुल्क गैस कनेक्शन का रजिस्ट्रेशन किया गया. 

यह भी पढ़ें- नसीराबाद के सेना क्षेत्र में संगोष्ठी करके जीवन में सुरक्षा की दी यह जानकारियां..

समारोह के मुख्यआतिथ्य पद से विधायक रामस्वरूप लंबा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में  सैकड़ों महिलाओं को अपने दैनिक जीवन मे दूरदराज से लकड़ियां बिन कर या गोबर से बने कंडो का प्रबंध कर के भोजन पकाने की मशक्कत करनी पड़ती थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशभर में संचालित उज्ज्वला योजना के तहत निशुल्क गैस कनेक्शन प्राप्त होने से अब महिलाओं को इस समस्या से निजात मिल गई है.

नसीराबाद के विधायक रामस्वरूप लाम्बा ने मंगलवार को कम्युनिटी हॉल में एच पी गेस एजेंसी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में एलपीजी पंचायत और निशुल्क गैस कनेक्शन वितरण कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे. उन्होंने महिलाओं के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव पर विस्तृत चर्चा करते हुए एलपीजी गैस के उपयोग से महिलाओं का स्वास्थ्य बेहतर होने की बात कही. 

साथ ही इससे पूर्व रोटरी क्लब अध्यक्ष अमित तापड़िया ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए घरेलू गैस उपयोग में महिलाओं के महत्व पर प्रकाश डाला. विशिष्ट अतिथि एसबीआई बैंक प्रबंधक नीतू चौहान और भाजपा पार्षद अनिता मित्तल ने महिला शक्ति और महिला स्वास्थ्य पर चर्चा करते हुए कार्यक्रम को संबोधित किया.

कार्यक्रम में उज्ज्वला योजना गीत, एलपीजी पंचायत, गैस सुरक्षा और सुरक्षित एलपीजी उपयोग इत्यादि कार्यक्रम आयोजित हुए. नसीराबाद सहित आस पास के गांव भटियाणी, नांदला, राजोसी, भवानीखेड़ा, बाघसूरी, लोहरवाड़ा, रामपुरा, सनोद, बलवंता, जाटिया, दिलवाड़ा, दिलवाड़ी, मोतीपुरा, दांता आदि ग्राम से आई हुई 105 ग्रामीण महिलाओं में निशुल्क गेस कनेक्शन वितरित किये गए। कर्यक्रम के अंत मे नसीराबाद एच पी गेस वितरक अनुराग गढ़वाल ने सभी का आभार व्यक्त किया. कार्यक्रम में निरंजन गढ़वाल, चंद्रशेखर, हेमन्त आर्य, चंचल, कीर्ति संधू, आनंद, हंसराज, नंदकिशोर, अशोक यादव आदि विशेष रूप स मौजूद रहें.

Trending news