अजमेर- ई रिक्शा में चार्जिंग के दौरान धमाके के साथ लगी आग, दमकल ने आग पर पाया काबू
Advertisement

अजमेर- ई रिक्शा में चार्जिंग के दौरान धमाके के साथ लगी आग, दमकल ने आग पर पाया काबू

Ajmer news: राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर के डूंगरी रोड स्थित रमजान नगर में एक मकान के पोर्च में ई रिक्शा चार्जिंग के दौरान एक धमाके के साथ ई रिक्शा में आग लग गई देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

अजमेर- ई रिक्शा में चार्जिंग के दौरान धमाके के साथ लगी आग, दमकल ने आग पर पाया काबू

Ajmer news: राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर के डूंगरी रोड स्थित रमजान नगर में एक मकान के पोर्च में ई रिक्शा चार्जिंग के दौरान एक धमाके के साथ ई रिक्शा में आग लग गई देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. जिसके कारण पोर्च में खडी बाइक, एक्टिवा तथा एक मोपेड में आग की चपेट मे आ गई और धू धू कर जलने लगी. अचानक हुए धमाके के कारण घर के सदस्यों की जाग हो गई और जब उन्होने बाहर की ओर देखा तो उन्हें आग की लपटे उठती दिखाई दी. जिसके कारण घर के सदस्य घबरा गए ओर शैर शराब मचाने लगे. आग की घटना की जानकारी लगते ही आसपास के लोग भी मौके पर एकत्रित हो गए. 

इस दौरान दमकल को घर में आग लगने की सूचना दी गई. सूचना मिलने के तुरंत बाद ही मौके पर पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने कडी मशक्कत के बाद आग पर तो काबू पा लिया लेकिन तब तक ई रिक्शा, बाइक, एक्टिवा तथा मोपेड आग की भेंट चढ गए. रमजान नगर निवासी रामनिवास प्रजापत के रिश्तेदार राजेंद्र प्रजापत ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार शाम को ई रिक्शा की सर्विस कराने के बाद उसे घर के पोर्च में लाकर खडा किया था. रात के समय रामनिवास ने ई रिक्शा की बैटरी चार्ज करने के लिए उसे चार्जिंग पर लगा दिया और उसके बाद घर के सभी सदस्य सो गए.

यह भी पढ़े- Rishi sunak success story: मेडिकल शॉप पर काम करने वाला साधारण सा लड़का इस तरह बना ब्रिटेन का प्रधानमंत्री

 इस दौरान गुरुवार सुबह करीब साढे तीन बजे अचानक ई रिक्शा में एक धमाका हुआ और उसमें आग लग गई. अचानक धमाके की आवाज सुनकर घर के सदस्य नींद से जाग गए और उन्होंने देखा तो ई रिक्शा धू धू कर जल रहा था और आग की लपटों की चपेट में आकर पास में खड़ी बाइक, एक्टिवा और टीवीएस एक्सएल मोपेड भी जल उठी. अचानक घर में आग की लपटों को देखकर घर के सदस्य घबरा गए और शोर मचाने लगे जिसके कारण आसपास के लोगों भी मौके पर एकत्रित हो गए. 

जिसके बाद दमकल को सूचना दी गई. सूचना मिलने के तुरंत बाद ही दमकल कर्मी दमकल वाहन के साथ मौके पर पहुंचे तथा कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका लेकिन तब तक ई रिक्शा,बाइक, एक्टिवा और टीवीएस एक्सएल आग की भेंट चढ गई. रिश्तेदार राजेंद्र प्रजापत ने बताया कि बुधवार को ही ई रिक्शा को सर्विस करा कर शाम करीब पांच बजे घर लाया गया था और रात को इसे चार्ज करने के लिए चार्जिंग पर लगाया गया था.

Trending news