अजमेर: सोशल मीडिया पर अपलोड की गई चाइल्ड पॉर्नोग्राफी, आरोपी की तफ्तीश में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1558104

अजमेर: सोशल मीडिया पर अपलोड की गई चाइल्ड पॉर्नोग्राफी, आरोपी की तफ्तीश में जुटी पुलिस

नेशनल क्राइम ब्यूरो की ओर से चाइल्ड पॉर्नोग्राफी बनाने और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करने पर देश भर में नजर रखी जा रही है. ऐसे में किसी भी स्थान पर चाइल्ड पॉर्नोग्राफी को वायरल करने पर उसके खिलाफ मुकदमे भी दर्ज किए जा रहे हैं.

अजमेर: सोशल मीडिया पर अपलोड की गई चाइल्ड पॉर्नोग्राफी, आरोपी की तफ्तीश में जुटी पुलिस

अजमेर: नेशनल क्राइम ब्यूरो की ओर से चाइल्ड पॉर्नोग्राफी बनाने और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करने पर देश भर में नजर रखी जा रही है. ऐसे में किसी भी स्थान पर चाइल्ड पॉर्नोग्राफी को वायरल करने पर उसके खिलाफ मुकदमे भी दर्ज किए जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला अजमेर की क्रिश्चियन गंज थाने में भी दर्ज किया गया है, जिसमें सामने आया कि रतिराम क्षेत्र में एक व्यक्ति द्वारा चाइल्ड पॉर्नोग्राफी फेसबुक पर अपलोड की गई है. इसका सर्च करने के बाद थाने में इसकी शिकायत दी गई है.

इस संबंध में पुलिस मामले की जानकारी जुटा रही है. आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं में यह मुकदमा दर्ज किया गया है . मामले की जानकारी देते हुए थाने की सब-इंस्पेक्टर पारुल यादव ने बताया कि नेशनल क्राइम ब्यूरो की ओर से देशभर में चाइल्ड पॉर्नोग्राफी पर नजर रखते हुए सोशल मीडिया अकाउंट को लेकर लगातार सर्चिंग की जा रही है, जिससे कि बच्चों को सुरक्षित किया जा सके ऐसे कई क्षेत्रों में मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें बदमाशों की ओर से चाइल्ड पॉर्नोग्राफी को सूट कर उन्हें सोशल मीडिया पर अपलोड किया जाता है.

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट दिल्ली तो सांसद किरोड़ी मीणा ने समर्थकों के साथ जयपुर के लिए किया कूच, जल्द होने वाली है सरकार से वार्ता

 किशनगढ़ थाना क्षेत्र का है मामला

ऐसा ही एक मामला नेशनल क्राइम ब्यूरो के सामने अजमेर किशनगढ़ थाना क्षेत्र का आया है जहां रातीला इलाके में मौजूद एक शख्स के एड्रेस वाले मोबाइल और सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से चाइल्ड पॉर्नोग्राफी अपलोड की गई है इस संबंध में पुलिस द्वारा तफ्तीश की जा रही है यह व्यक्ति कौन है और किस तरह से इस वीडियो को अपलोड किया गया है इसमें अन्य कोई व्यक्ति शामिल है या फिर यह वीडियो उसी नंबर को संचालित करने वाले व्यक्ति द्वारा बनाया गया है इन सभी विषयों को लेकर पुलिस अपनी तफ्तीश का अग्रिम अनुसंधान करेगी आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर इसकी रिपोर्ट भी नेशनल क्राइम ब्यूरो को दी जानी है, जिसे लेकर अब पुलिस द्वारा अपनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

Trending news