Beawar news: एसिड अटैक मामले में पुलिस को मिली कामयाबी, 48 घंटों में आरोपियों को किया गिरफ्तार
Advertisement

Beawar news: एसिड अटैक मामले में पुलिस को मिली कामयाबी, 48 घंटों में आरोपियों को किया गिरफ्तार

Beawar news : ब्यावर शहर में गुरुवार रात में मिशन ग्राउंड के सामने एक महिला पर हुए एसिड अटैक प्रकरण का जिला पुलिस ने मात्र 48 घंटों में पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है.

 Beawar news

Beawar news : ब्यावर शहर में गुरुवार रात में मिशन ग्राउंड के सामने एक महिला पर हुए एसिड अटैक प्रकरण का जिला पुलिस ने मात्र 48 घंटों में पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है. प्रकरण में पुलिस टीम ने 2 विधि विरूद्ध संघर्षरत बालको को निरूद्ध कर 3 अन्य आरोपियों को गिरफतार किया है. प्रकरण में गिरफ्तार आरोपियों में एक महिला भी शामिल है.

किशनगंज निवासी महिला गुड्डी पर गुरुवार रात को हुए एसिड अटैक के बाद जिला पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु जांगिड़ तथा सहायक पुलिस अधीक्षक मनीष चौधरी के सुपरविजन और थानाधिकारी हनुमान राम के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया.

मामले को लेकर एसपी नरेन्द्र चौधरी ने बताया कि, गठित टीम ने अपने मुखबीर तंत्र तथा आपसी पूछताछ के आधार पर जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस टीम को मुखबीर से भी कुछ सूचनाएं प्राप्त हुई. इस आधार पर पुलिस टीम को कुम्हारों का बाडिया  में रहने वाले  पारस मल के निकट परिजनों की गतिविधियों पर संदेह हुआ. शक होने पर उसकी निगरानी शुरू की.  उसके दोस्तों के बारे में जानकारी प्राप्त की.

पुलिस टीम को समस्त जानकारियों से सलीम नामक एक लड़के पर संदिग्ध हुआ, जिसके विरुद्ध पूर्व से चोरी के 5 प्रकरण दर्ज होने तथा आदतन आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त होने के कारण पुलिस ने सलीम को डिटेन किया. साथ ही  मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की. जिससे सारे प्रकरण की गुत्थी सुलझ गई.

पूछताछ तथा समस्त तथ्यों से पता चला की पारस मल तथा पीड़िता के पति की अच्छी जान पहचान थी. कुछ समय पूर्व  पीड़िता के पति की मृत्यु हो गई. पारस मल का  पीड़िता के घर आना-जाना था. इसके लिये स्नेहलता उर्फ सोनू काफी नाराज रहती थी.

 सोनू पीडिता को सबक सिखाना चाहती थी. इसके लिए स्नेहलता उर्फ सोनू ने अपने परिचित सलीम के साथ मिलकर योजना बनाई. पीड़िता पर तेजाब फैंकने के लिए सलीम के साथ 15 हजार रूपये में सौदा तय हुआ. जिसमें कुछ राशि सलीम को एडवांस भी दी गई.

इसी दौरान पीडिता द्वारा थाना ब्यावर सिटी में स्नेहलता उर्फ सोनू के पति के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करवाया. जिससे वह  काफी नाराज हो गई और सलीम से बात की. सलीम ने अपने दो साथियों को कुछ रूपये का लालच देकर काम से घर लौट रही पीडिता पर मिशन ग्राउंड के पास तेजाब फैंक दिया.

प्रकरण का खुलासा हो जाने के बाद पुलिस टीम ने  स्नेहलता उर्फ सोनू, रालीग तथा राजेन्द्र  को गिरफ्तार किया गया. पुलिस पीड़िता की ओर से दर्ज प्रकरण तथा एसिड अटैक प्रकरण की जांच कर रही है.

Trending news