Beawar: सरकारी स्कूल में पौधारोपण कार्यक्रम, छात्रों के साथ सहायक स्काउट गाइड कमिश्नर ने भी लगाया पौधा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1291287

Beawar: सरकारी स्कूल में पौधारोपण कार्यक्रम, छात्रों के साथ सहायक स्काउट गाइड कमिश्नर ने भी लगाया पौधा

ब्यावर के सरकारी स्कूल में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान छात्रों के साथ सहायक स्काउट गाइड कमिश्नर ने भी पौधे लगाए.

Beawar: सरकारी स्कूल में पौधारोपण कार्यक्रम, छात्रों के साथ सहायक स्काउट गाइड कमिश्नर ने भी लगाया पौधा

Beawar: अजमेर के रामपुरा स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान राजस्थान भारत स्काउट गाइड के सहायक स्टेट कमिश्नर विमल चौहान ने कहा कि पर्यावरण संतुलन के लिए सभी बच्चों को पौधा लगाना चाहिए और उसकी देखभाल भी जरुरी है. उन्होंने सभी से प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की अपील की.

चौहान राजकीय प्राथमिक विद्यालय रामपुरा गुदों का बाला में पौधारोपण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे. चौहान ने विद्यालयों में स्काउट गाइड की संख्या बढ़ाने, विद्यालय के विकास में सहयोग के साथ-साथ स्थानीय संघ का भवन इसी सत्र में बनवाने में सहयोग का भरोसा जताया है. कार्यक्रम की अध्यक्षता एएलटी विनोद मेहरा ने की.

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि चौहान ने विद्यालय में पौधारोपण के लिए 5 सौ रूपए का आर्थिक सहयोग प्रदान किया. इस अवसर पर वार्डपंच अल्लाद्दीन स्काउट अध्यापक चंम्पालाल, सुरेन्द्र शर्मा, महेन्द्र शर्मा, योगिता और आशा बुनकर आदि मौजूद थे. इसी प्रकार अतीतमंड स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में भी मुख्य अतिथि विमल चौहान और विनोद मेहरा की अध्यक्षता में स्काउट-गाइड के छात्र-छात्राओं ने पौधारोपण किया.

इस दौरान विद्यालय प्राचार्य आरती अमरावल ने अतिथियों का स्वागत करते हुए इसी सत्र में स्काउट गाइड की संख्या बढ़ाने का विश्वास दिलाया.  विशिष्ट अतिथि के रूप में रजनी बाला, आरती, वन्दना चौहान और महेन्द्र सांखला उपस्थित थे. इस दौरान सभी वक्ताओं ने पर्यावरण संतुलन व संरक्षण को आवश्यक बताया. कार्यक्रम का संचालन करते हुए ऊर्जावान प्रधानाचार्य गोपाल शर्मा ने अतिथियों का परिचय करवाया और साफा माला पहनाकर व शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया, कार्यक्रम का संचालन चंम्पालाल ने किया. इस अवसर पर अमरावल ने उपस्थित अतिथियों से विद्यालय विकास में उचित सहयोग के लिए आग्रह किया.

Reporter- Dilip Chouhan

ये भी पढ़ें- Alwar Crime Graph: अलवर में डर लगता है, 72 घण्टे में हांसी में तीन हत्याएं से दहला इलाका

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news