बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने अजमेर दरगाह पर चादर चढ़ा की जियारत, मांगी अमन-चैन की दुआ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1342227

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने अजमेर दरगाह पर चादर चढ़ा की जियारत, मांगी अमन-चैन की दुआ

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ एक दिवसीय दौरे पर अजमेर पहुंचीं.

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने अजमेर दरगाह पर चादर चढ़ा की जियारत, मांगी अमन-चैन की दुआ

अजमेर: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ एक दिवसीय दौरे पर अजमेर पहुंचीं. करीमुद्दीन, अंजुमन कमेटी और अजमेर दरगाह दीवान की प्रतिनिधि ने पीएम शेख हसीना का दरगाह में प्रवेश पर स्वागत किया. इस दौरान शेख हसीना ने विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में जियारत की.

दरगाह में कई सालों से जियारत करा रहे करीमुद्दीन ने पीएम हसीना की जियारत कराई. जियारत के बाद शेख हसीना ने गरीब नवाज की मजार पर चादर चढ़ाई और अपने खादिम की मौजूदगी में दोनों देशों के बीच अमन-चैन, खुशहाली और तरक्की की दुआ मांगी. शेख हसीना बांग्लादेशी डेलिगेशन के साथ करीब 20 मिनट तक दरगाह परिसर में रहीं. 

यह भी पढ़ें: Vidur Niti: ये 5 बुरी आदतें पल भर में जिंदगी कर देती है बर्बाद, आज से ही करें सुधार 

दरगाह कमेटी ने पीएम को भेंट की तलवार

अंजुमन कमेटी और दरगाह कमेटी की ओर से बांग्लादेश की पीएम को तलवार भेंट करते हुए राजस्थानी चुनरी उड़ा कर 4 किलो सोहन हलवे की मिठाई तबर्रुक के रूप में भेंट किया गया वही उनका संदेश भी इस मौके पर बांग्लादेशी भाषा में पढ़ा गया. इस मौके पर उन्होंने ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में नजराना भी पेश किया. 

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी थे तैनात

शेख हसीना की यात्रा को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे. चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मी तैनात थे. वहीं, ऊंची इमारतों पर हथियारबंद पुलिसकर्मी भी नजर बनाए हुए थे. आईजी और डीआईजी रैंक के अधिकारी सुरक्षा में लगे हुए थे. प्रधानमंत्री शेख हसीना सुबह 10:00 बजे जयपुर से रवाना हुई और 12:00 बजे अजमेर सर्किट हाउस पहुंचीं .जिला प्रशासन के साथ राजस्थानी परंपराओं के तहत हसीना का स्वागत किया गया.दरगाह से रवानगी के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना वापस अजमेर के सर्किट हाउस पहुंची जहां पर उन्होंने कुछ देर विश्राम किया और फिर जयपुर के लिए रवाना हो गईं. 

Reporter- Ashok Singh Bhati

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news