आंगनबाड़ी केन्द्र भवन की दीवार क्षतिग्रस्त, बड़े हादसे का इंतजार कर रहा प्रशासन
Advertisement

आंगनबाड़ी केन्द्र भवन की दीवार क्षतिग्रस्त, बड़े हादसे का इंतजार कर रहा प्रशासन

 नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड 23 स्थित मिल चौक में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्र के एक कोने की दीवार विगत काफी समय से क्षतिग्रस्त है आंगनबाड़ी केन्द्र के क्षतिग्रस्त भवन की सुध नहीं लेने से किसी भी समय कोई हादसा घटित हो सकता है.

आंगनबाड़ी केन्द्र भवन की दीवार क्षतिग्रस्त, बड़े हादसे का इंतजार कर रहा प्रशासन

बिजयनगर: नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड 23 स्थित मिल चौक में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्र के एक कोने की दीवार विगत काफी समय से क्षतिग्रस्त है आंगनबाड़ी केन्द्र के क्षतिग्रस्त भवन की सुध नहीं लेने से किसी भी समय कोई हादसा घटित हो सकता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार वार्ड 23 में विजय कॉटन मिल्स गेट के पास पालिका प्रशासन की ओर से महिला स्नानघर का निर्माण कराया गया।

इसके बाद इसका उपयोग नहीं होने की स्थिति में इसे आंगनबाड़ी केन्द्र में तब्दील कर दिया गया. इसके बाद इस केन्द्र पर रोजाना लगभग आठ दस बच्चे आते हैं बीते काफी समय से उक्त भवन के एक कोने की दीवार काफी क्षतिग्रस्त अवस्था में है भवन के कोने पर बड़ा गड्ढा होने के कारण दीवार के पत्थर और ईंट चूना आदि अन्दर गिरने की स्थिति रहती है. वहीं, बरसात के समय भी बरसात की बौछार का पानी भवन के अन्दर तक चला जाता है इससे केन्द्र पर बैठने वाले सरकारी कर्मचारियों व अन्य को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

नगर पालिका प्रशासन से की गई शिकायत

मिल चौक स्थित आगंनबाडी केन्द्र में कार्यारत कार्यकर्ता ममता व मीनाक्षी ने बताया कि उन्होंने संभावित परेशानी से बचाव के लिए उन्होंने कई मर्तबा पालिका प्रशासन को अवगत कराकर क्षतिग्रस्त भवन को दुरुस्त कराने की मांग की लेकिन पालिका प्रशासन की ओर से अभी तक क्षतिग्रस्त भवन को दुरुस्त कराने के लिए आवश्यक कार्रवाई नहीं की गई.

राजस्थान आंगनबाडी यूनियन की प्रदेश कोषाध्यक्ष दुर्गेश नंदिनी ने पालिका प्रशासन से आंगनबाड़ी केन्द्र में कार्यरत कार्यकर्ताओं एवं बच्चों की सुरक्षा के लिए शीघ्र ही क्षतिग्रस्त भवन की दीवार को दुरुस्त कराने के लिए कार्रवाई करने की मांग की आंगनबाड़ी केंद्र के क्षतिग्रस्त भवन को दुरुस्त कराने की लगातार मांग के बावजूद भी पालिका प्रशासन इसकी सुध नहीं ले रहा है. शायद पालिका प्रशासन को किसी बड़े हादसे का इंतजार है.

Reporter- Ashok Bhati

Trending news