MDS यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र अध्यक्षों ने DAV कॉलेज प्राचार्य के खिलाफ दिया ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1256910

MDS यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र अध्यक्षों ने DAV कॉलेज प्राचार्य के खिलाफ दिया ज्ञापन

अजमेर की महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर में शहर के विभिन्न कॉलेजों के छात्र नेताओं ने कुलपति अनिल शुक्ला से मुलाकात का डीएवी कॉलेज अजमेर के प्रिंसिपल लक्ष्मीकांत शर्मा के खिलाफ यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. 

 

दिया ज्ञापन

Ajmer: अजमेर की महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर में शहर के विभिन्न कॉलेजों के छात्र नेताओं ने कुलपति अनिल शुक्ला से मुलाकात का डीएवी कॉलेज अजमेर के प्रिंसिपल लक्ष्मीकांत शर्मा के खिलाफ यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. 

छात्र नेताओं का कहना है कि डीएवी कॉलेज अजमेर के प्रिंसिपल लक्ष्मीकांत शर्मा ने कॉलेज के कर्मचारी की पत्नी को यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित परीक्षा के पेपर में 14 अक्टूबर 2020 को नकल करवाने का प्रयास किया लेकिन स्टाफ की सजगता से प्राचार्य नकल नहीं करवा पाए. इस प्रकरण के लिए कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल ने पुलिस थाने में एफआईआर भी दर्ज करवाई, इसके फल स्वरुप प्रिंसिपल की शह पर स्ट्रांग रूम की कॉपियां निकालकर उस कर्मचारी के घर जाकर नकल कर कॉपी बदल दी. 

इस तरह की तमाम गतिविधियों का आरोप लगाते हुए पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष की पेनल्ले कार्रवाई की मांग की है. छात्र नेताओं का कहना है कि डीएवी कॉलेज के प्राचार्य पर कई मामले सामने आ रहे हैं लेकिन अब तक उन पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है, ऐसे में वह छात्र हित में काम नहीं कर रहे और उन पर ठोस कार्रवाई की जानी चाहिए. ऐसा नहीं होता तो आगामी दिनों में एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. साथ ही इस मौके पर गीतांजलि B.Ed कॉलेज को लेकर विगत दिनों सौपे गए ज्ञापन में कार्रवाई किए जानें पर कुलपति का आभार भी जताया है.

Reporter: Ashok Bhati

यह भी पढ़ें - 

Udaipur kanhaiyalal Murder Case Update: हत्या के चार आरोपियों को अजमेर हाई सिक्योरिटी सेल में किया गया शिफ्ट

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news