Ajmer: सकल हिंदू समाज ने लंपी स्किन डिजीज को लेकर राज्यपाल और राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन
topStoriesrajasthan

Ajmer: सकल हिंदू समाज ने लंपी स्किन डिजीज को लेकर राज्यपाल और राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

सकल हिंदू समाज की ओर से गोवंश में फैल रही लंबी स्किन डिजीज की रोकथाम व उचित इलाज को लेकर आज कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया. 

 Ajmer:  सकल हिंदू समाज ने लंपी स्किन डिजीज को लेकर राज्यपाल और राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

Ajmer: अजमेर के सकल हिंदू समाज की ओर से लंपी डिजीज की रोकथाम और गोवंश के इलाज को लेकर प्रदर्शन किया गया. वहीं लंपी स्किन डिजीज को महामारी घोषित करने के साथ ही पशुपालकों को मुआवजा देने की मांग को लेकर राज्यपाल और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया.

सकल हिंदू समाज की ओर से गोवंश में फैल रही लंबी स्किन डिजीज की रोकथाम व उचित इलाज को लेकर आज कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया. हिंदू समाज के नेताओं का कहना है कि गाय को हिंदू धर्म में माता के समान पूजा जाता है लेकिन इस बीमारी के कारण उसकी हालत खराब है और उसकी दुर्दशा भी हो रही है. ऐसे में आज समाज के सभी प्रतिनिधियों और प्रतिष्ठानों की लोगों ने कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन करते हुए अपनी नाराजगी व्यक्त की.

गो रक्षकों और गो सेवकों के साथ ही व्यापारी और हिंदू सकल समाज से जुड़े लोग जिला परिषद से पैदल मार्च करते कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां मानव श्रृंखला बनाकर गाय की रक्षा करने की मांग की. साथ ही सकल हिंदू समाज से जुड़े नेताओं ने कहा कि सरकार द्वारा स्टांप ड्यूटी के माध्यम से गो संवर्धन व संरक्षण के नाम पर वसूली की जाती है और इन पैसों को सरकार इस बीमारी से बचाव के लिए लगाएं और हर संभव सरकार को प्रयास करने चाहिए. जिससे कि उनका बचाव किया जाए साथ ही केंद्र सरकार से इस बीमारी को महामारी घोषित करने की मांग भी की गई है. इस संबंध में अजमेर के सकल हिंदू समाज के लोगों ने मृत गायों की पशुपालकों को उचित मुआवजा देकर राहत की मांग की है.

Reporter-Ashok Singh Bhati

ये भी पढ़ें- नीमकाथाना: बलात्कार और पॉस्को मामले में पाटन पुलिस ने की कार्रवाई, दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Trending news