अजमेर में नकली गोल्ड के बदले लोन उठाने पर मां बेटी सलाखों के पीछे, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1636728

अजमेर में नकली गोल्ड के बदले लोन उठाने पर मां बेटी सलाखों के पीछे, जानें पूरा मामला

Ajmer Crime News: फाइनेन्स कम्पनी में नकली ज्वैलरी गिरवी रखकर गोल्ड लोन लेने वाली मां बेटी को रामगंज थाना पुलिस ने शुक्रवार सुबह गिरफ्तार कर लिया. पूजा व उसकी मां सुनिता ने नवीन व जाहिद खान के साथ मिलकर 5  से 28 जनवरी 2023 तक फायनेंस कम्पनी से सोने की ज्वैलरी गिरवी रखकर 7 गोल्ड लोन पास करवाए.

अजमेर में नकली गोल्ड के बदले लोन उठाने पर मां बेटी सलाखों के पीछे, जानें पूरा मामला

Ajmer Crime News: फाइनेन्स कम्पनी में नकली ज्वैलरी गिरवी रखकर गोल्ड लोन लेने वाली मां बेटी को रामगंज थाना पुलिस ने शुक्रवार सुबह गिरफ्तार कर लिया. पुलिस प्रकरण में नवीन व जाहिद खान नामक युवक की तलाश कर रही है. पुलिस मां-बेटी से धोखाधड़ी के मामले में गहनता से पड़ताल में जुटी है.
सहायक उपनिरीक्षक मनीराम ने बताया कि 13 मार्च को प्राइवेट फाइनेन्स कम्पनी के क्षेत्रीय प्रबंधक महावीर सिंह राठौड़ की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमे में  सुनिता  और उसकी बेटी पूजा जसवार को गिरफ्तार किया. 

ये भी पढ़ें- एक ट्वीट जिनसे मचा दी हलचल, क्या राजेंद्र राठौड़ सच में हैं नेता प्रतिपक्ष ? या वसुंधरा राजे के आगे सब फेल

पुलिस जांच पड़ताल में आया कि पूजा व उसकी मां सुनिता ने नवीन व जाहिद खान के साथ मिलकर 5  से 28 जनवरी 2023 तक फायनेंस कम्पनी से सोने की ज्वैलरी गिरवी रखकर 7 गोल्ड लोन पास करवाए. मां बेटी के साथ जाहिद व उनका बेटा नवीन कम्पनी मैनेजर और कर्मचारी से मिलकर जेवर गिरवी रखकर लोन लिया. फायनेन्स कम्पनी ने जब उठाए गए लोन से संबंधित जेवर की पड़ताल की तो अन्य धातू(नकली जेवर) पर सोने की परत चढ़ी हुई निकली.

एएसआई मनीराम ने बताया कि जाहिद के संबंध में पड़ताल की. पूजा व सुनिता उसके संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सकी. पुलिस की पड़ताल में आया कि पूजा ने फायनेन्स कम्पनी से अपने नाम पर 16 लाख और मां सुनिता जसवार के नाम पर 7 लाख रुपए का गोल्ड लोन लिया था.

कम्पनी ने दिया था नोटिस
एएसआई मनीराम ने बताया कि फायनेन्स कम्पनी के मुख्यालय ने जांच पड़ताल के बाद सुनिता और पूजा से लोन की राशि जमा करवाकर जेवर छुड़वाने का आग्रह किया था लेकिन उन्होंने ब्याज अदा किया ना मूल रकम अदा की. फाइनेन्स कम्पनी की ओर से नोटिस दिए जाने के बाद भी उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई.
यह है मामला
आईआईएफएल फाइनेंस कम्पनी के रामगंज शाखा के क्षेत्रीय प्रबंधक नागौर मकराना गच्छीपुरा धांधौली निवासी महावीरसिंह राठौड़ ने रिपोर्ट दी कि शाखा ने 5 जनवरी 2023 को मीरशाहअली निवासी पूजा पुत्री कन्हैयालाल ने जाहिर खान के जरिए आभूषण की एवज में 16 लाख 72 हजार 50 रुपए लोन किया. इसी तरह मीरशाहअली निवासी सुनिता जेसवार को तीन किस्तों में 7 लाख 35 हजार 211 रुपए ऋण लिया. राठौड़ ने बताया कि शाखा की विस्तृत ऑडिट में गहने नकली पाए गए. जिस पर शाखा प्रबंधन ने कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज करवाया.

ये भी पढ़ें-  Rajasthan: राज्य पक्षी गोडावण के जन्म पर जलवायु मंत्री ने जताई खुशी, ट्वीट कर के कहा ये

Trending news