Ajmer: ननद की वजह से भाभी ने की खुदकुशी, लिखा- अपना बसा नहीं पाई, मेरा भी घर उजाड़ दिया
Advertisement

Ajmer: ननद की वजह से भाभी ने की खुदकुशी, लिखा- अपना बसा नहीं पाई, मेरा भी घर उजाड़ दिया

Ajmer News: राजस्थान के अजमेर में एक विवाहिता ने गृह कलेश से दुखी होकर फ़ांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. मृतका के पीहर पक्ष ने सुसाइड नोट के आधार पर उसकी मौत का जिम्मेदार उसके पति और ननद को बताया है. 

ajmer news - zee rajasthan

Ajmer News: अजमेर में मंगलवार देर रात एक विवाहिता ने गृह कलेश से दुखी होकर फ़ांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.  पुलिस को पीड़िता का एक सुसाइड नोट भी मिला है. मृतका के पीहर पक्ष ने सुसाइड नोट के आधार पर उसकी मौत का जिम्मेदार उसके पति और ननद को बताया है. 

मामला अजमेर के क्रिश्चन गंज थाना क्षेत्र का है. मृतका की मौसी कोमल ने बताया कि रात को करीब 12 बजे लवीना ने उन्हें मोबाइल पर सुसाइड नोट भेजा था. उसमें उसने उसका घर तोड़ने का आरोप ललित की बहन भारती पर ही लगाया लेकिन उन्होंने इसलिए ध्यान नहीं दिया कि फिर कोई आपस में झगड़ा हो गया होगा. करीब 1 बजे ललित ने भी उनके घर पर फोन किया. उसने बताया कि लवीना कमरे का दरवाजा नहीं खोल रही है, जिस पर उसे किसी भी तरह दरवाजा खोलकर उससे बात करने के लिए कहा. 

कोमल का आरोप है कि रात 2 बजे तक ललित शराब पीता रहा और उनसे बार-बार फोन पर बात करता रहा लेकिन उसने दरवाजा नहीं खुलवाया.  कोमल ने बतया कि दोनों की शादी करीब 2 साल पहले हुई थी और शादी के बाद ललित लवीना को लेकर अफ्रीका चला गया था जहा उसके साथ मारपीट करता था और उसे परेशान करता था. कुछ समय पहले ही अजमेर में उसने घर बनाया और अब एक बार फिर लवीना को कर अफ्रीका जाने की बात चल रही थी लेकर लवीना अफ्रीका नहीं जाना चाहती थी, जिसे लेकर भी दोनों के बीच विवाद था लेकिन कोमल के द्वारा समझाइश करने के बाद लवीना अफ्रीका जाने के लिए तैयार हो गई. इसी बीच मंगलार देर रात उसने सुसाइड कर लिया. 

लवीना का शरीर पूरी तरह काला पड़ गया था
कोमल ने बताया कि ललित की बहन भारती के परिवार में दखल के चलते ललित और लवीना में झगड़ा होता था. लवीना के पति ललित से सुबह 7.30 बजे फिर फोन पर बात होने पर उसने कमरे का दरवाजा अन्दर से बन्द होना बताया. जिस पर वह खुद 8 बजे वहां गई और ललित को बुलाकर दरवाजे को खुलवाकर देखा तो लवीना फांसी के फन्दे पर लटकी हुई थी. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. लवीना का शरीर पूरी तरह काला पड़ गया था. शरीर अकड़ गया था. 

भारती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया
उनका आरोप है कि लवीना की मृत देख ललित और उसकी बहन भारती घर से बाहर चले गए. पुलिस को लवीना द्वारा फोन पर व्हाट्सएप मैसेज के जरिए भेजा गया सुसाइड नोट भी दिखाया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जेएलएन अस्पताल भिजवाया. पुलिस ने लवीना के पीहर पक्ष की रिपोर्ट पर मामले में आरोपित पति ललित आसवानी और उसकी बहन भारती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव पीहर पक्ष को अंतिम संस्कार के लिए सुपुर्द किया है.

Disclaimer: जीवन अनमोल है. जी भरकर जिएं. इसका पूरी तरह सम्‍मान करें. हर पल का आनंद लें. किसी बात-विषय-घटना के कारण व्‍यथित हों तो जीवन से हार मारने की कोई जरूरत नहीं. अच्‍छे और बुरे दौर आते-जाते रहते हैं. लेकिन कभी जब किसी कारण गहन हताशा, निराशा, डिप्रेशन महसूस करें तो सरकार द्वारा प्रदत्‍त हेल्‍पलाइन नंबर 9152987821 पर संपर्क करें.

Trending news