Ajmer: राइट टू हेल्थ बिल में समझौते के बाद चिकित्सकों का आंदोलन हुआ समाप्त, शुरू हुई स्वास्थ्य सेवाएं
Advertisement

Ajmer: राइट टू हेल्थ बिल में समझौते के बाद चिकित्सकों का आंदोलन हुआ समाप्त, शुरू हुई स्वास्थ्य सेवाएं

Ajmer News: राइट टू हेल्थ बिल को लेकर डॉक्टर्स और सरकार के बीच समझौते के बाद डॉक्टर्स ने हड़ताल समाप्त कर दी है. जिसके बाद ब्यावर में भी स्वास्थ्य सेवएं शुरू हो गई हैं.

Ajmer: राइट टू हेल्थ बिल में समझौते के बाद चिकित्सकों का आंदोलन हुआ समाप्त, शुरू हुई स्वास्थ्य सेवाएं

Beawar, Ajmer: राज्य सरकार की ओर से विधानसभा में पारित आरटीएच बिल को लेकर प्रदेशभर में विगत दिनों से किया जा रहा चिकित्सकों का आंदोलन मंगलवार को सरकार के साथ हुए समझौते के बाद समाप्त हो गया.

बिल को लेकर सरकार तथा चिकित्सकों के साथ हुए समझौते के बाद प्रदेशभर में निजी चिकित्सालयों में चल रही हड़ताल समाप्त हो गई और बुधवार से चिकित्सालयों में सभी सेवाएं सुचारू हो गई. हड़ताल की समाप्ति के बाद बुधवार को सभी निजी चिकित्सालयों में चिकित्सा सेवाएं सामान्य हुई. जिसके चलते अस्पतालों में रोगियों की कतारें दिखाई दी. शहर के छावनी स्थित जय क्लिनिक नर्सिंग होम में आउटडोर में रोगियों की अच्छी-खासी तादात दिखाई दी. हड़ताल की समाप्ति के बाद अस्पताल में सभी प्रकार के रोगियों को चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करवाई गईं. 

जय क्लिनिक नर्सिंग होम तथा आईएमए के डॉ सीपी सिंहल ने बताया कि आंदोलन में चिकित्सकों की जीत हुई है. सरकार को आंदोलन के आगे झुकना पड़ा और चिकित्सकों की मांगों पर सहमति बनी. जिसके बाद आंदोलन समाप्ति की घोषणा की गई है. डॉ. सिंहल ने बताया कि अब सभी नीजी चिकित्सालयों में स्वास्थ्य सेवाएं बहाल हो गई है. मालूम हो कि आरटीएच बिल को लेकर प्रदेशभर में निजी चिकित्सालयों तथा चिकित्सकों की और से आंदोलन किया जा रहा था.

आंदोलन के दौरान चिकित्सक आरटीएच बिल की खामियों को दूर करने की मांग कर रहे थे. करीब 17 दिनों तक चले आंदोलन के बाद आखिर सरकार तथा आंदोलनकारी चिकित्सकों के बीच मंगलवार को वार्ता हुई. वार्ता के दौरान दोनों पक्षों की और से कुछ बिंदुओं पर सहमति बनी. जिसके बाद चिकित्सकों ने आंदोलन समाप्ति की घोषणा की.

Reporter- Dilip Chauhan

ये भी पढ़ें- RPSC AJMER: आरपीएससी अजमेर पहुंचे उपेन यादव, वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर सौंपा ज्ञापन

Ajmer: वंदे भारत ट्रेन का संचालन जयपुर को दिए जाने का विरोध, रेलवे कर्मचारियों ने दी ये चेतवानी

 

 

Trending news