अजमेर: पेपर लीक के विरोध में ABVP का प्रदर्शन, पुलिस और छात्रों के बीच धक्का मुक्की
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1513390

अजमेर: पेपर लीक के विरोध में ABVP का प्रदर्शन, पुलिस और छात्रों के बीच धक्का मुक्की

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अजमेर इकाई की ओर से आरपीएससी के बाहर हल्ला बोल प्रदर्शन करते हुए हवन यज्ञ का आयोजन किया गया.

अजमेर: पेपर लीक के विरोध में ABVP का प्रदर्शन, पुलिस और छात्रों के बीच धक्का मुक्की

अजमेर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अजमेर इकाई की ओर से आरपीएससी के बाहर हल्ला बोल प्रदर्शन करते हुए हवन यज्ञ का आयोजन किया गया. विद्यार्थियों का कहना है कि आरपीएससी प्रशासन की लापरवाही के चलते प्रदेश में वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ है, जिसके कारण लाखों अभ्यर्थियों को परेशानी झेलनी पड़ी है. इसके बावजूद भी अब तक सरकार व प्रशासन की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है. केवल छोटी मछलियों को ही इसमें गिरफ्तार किया गया है और मुख्य आरोपी अभी भी फरार है.

साथ ही आरपीएससी पर हवन यज्ञ कर एबीवीपी के पदाधिकारियों ने आरपीएससी के अंदर प्रवेश करने का प्रयास किया, जहां बैरिकेट्स तोड़कर सभी अंदर जाने का प्रयास किए, लेकिन पुलिस प्रशासन ने इन्हें रोक दिया. हालांकि, इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी देखने को मिली.

यह भी पढ़ें: सम्मेद शिखर को टूरिस्ट पैलेस घोषित करने का विरोध, जैन मुनि सुज्ञेय सागर ने त्यागे प्राण

छात्र संगठन ने आरपीएससी के पैनल को बर्खास्त करने की मांग

एबीवीपी पदाधिकारियों ने इस मामले में आरपीएससी के पैनल को बर्खास्त करने की मांग की है. साथ ही इस मामले में उचित कार्रवाई करते हुए जल्द मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर विद्यार्थियों को न्याय दिलाने की मांग की गई है. वहीं सरकार पर भी विद्यार्थियों ने हमला बोला और कहा कि इस सरकार में लगातार पेपर लीक हो रहे हैं जिसके कारण युवाओं का मनोबल लगातार गिर रहा है ऐसे में इस सरकार को रहने का कोई अधिकार नहीं है.

यह भी पढ़ें: गंगापुर में युवक का हाई वोल्टेज ड्रामा, पानी की टंकी पर चढ़कर आत्मदाह का किया प्रयास, जानें पूरा मामला

एबीवीपी ने सीबीआई जांच की मांग की

एबीवीपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य आसुराम दुखिया ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा पेपर लीक मामले में लगातार सरकार से ठोस कार्रवाई की मांग कर रहा है, लेकिन अब तक इस मामले में कोई बड़े आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है. एबीवीपी का कहना है कि राजस्थान सरकार के दौरान लगातार पेपर लीक के मामले सामने आए हैं और हाल ही में वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ है. इस मामले में सीबीआई से जांच कर मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए. साथी आरपीएससी की संलिप्तता भी सामने आई है, ऐसे में जो भी अधिकारी और कर्मचारी इसमें शामिल है उन्हें निलंबित किया जाना चाहिए. इस मांग को लेकर अगर कोई सुनवाई नहीं होती है तो फिर इसे प्रदेश पर उठाया जाएगा और आरपीएससी के बाहर घेराव करते हुए कार्मिक अनशन शुरू किया जाएगा. 

Reporter- Ashok Bhati

Trending news