Mahim Dargah: ठाकरे के अल्टिमेटम का असर- माहिम तट पर बने दरगाह पर चला बुलडोजर
Advertisement

Mahim Dargah: ठाकरे के अल्टिमेटम का असर- माहिम तट पर बने दरगाह पर चला बुलडोजर

Mahim Dargah controversy: राज ठाकरे ने कहा कि उन्हें जावेद अख्तर जैसे मुसलमान पसंद हैं जो पाकिस्तान के खिलाफ बोलते हैं. उन्होंने कहा, 'मैं जावेद अख्तर जैसे लोगों को चाहता हूं. मुझे ऐसे भारतीय मुसलमान चाहिए जो पाकिस्तान के खिलाफ बोलें और उन्हें हमारी ताकत बताएं.'

Mahim Dargah: ठाकरे के अल्टिमेटम का असर- माहिम तट पर बने दरगाह पर चला बुलडोजर

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार को अपने गुड़ी पड़वा संबोधन में एक क्लिप चलाया और दावा किया कि मुंबई में माहिम तट पर एक 'अवैध दरगाह' बन गई है. राज ठाकरे ने चेतावनी देते हुए कहा, 'यह किसकी दरगाह है? क्या यह मछली की है? यह दो साल पहले नहीं थी. अगर अवैध निर्माण को तुरंत नहीं गिराया गया, तो हम उसी स्थान पर एक विशाल गणपति मंदिर का निर्माण करेंगे.' उनके इस अल्टीमेटम के बाद प्रशासन हरकत में आया और दरगाह को बुलडोजर से गिरा दिया गया. 

वीडियो को बाद में मनसे के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया जिसमें कहा गया था कि दिन के उजाले में समुद्र के बीच में एक 'नया हाजी अली' तैयार किया जा रहा है और फिर भी पुलिस और नगर पालिका को इसकी भनक तक नहीं लगी. ठाकरे ने कहा कि माहिम तट पुलिस स्टेशन के करीब है, बीएमसी के अधिकारी भी वहां घूमते रहते हैं फिर भी पिछले दो वर्षों से यह 'दरगाह' खुलेआम समुद्र में बन रही है.

वीडियो में कुछ खंभों के साथ तट के पास एक द्वीप-प्रकार का छोटा टापू दिखाया गया है. इस जगह पर कुछ हरे और सफेद झंडे दिखाई पड़ रहे हैं, जिन्हें एक खंभे पर और चारों ओर तारों पर बांधा गया है. साथ ही कुछ पुरुषों और महिलाओं को एक कब्र पर प्रार्थना करते भी देखा जा सकता है.

 

ठाकरे ने कहा, 'मैं देश के संविधान का पालन करने वाले मुसलमानों से पूछना चाहता हूं. क्या आप इसकी निंदा करते हैं? मैं झुकाना नहीं चाहता, लेकिन जरूरत पड़ने पर मुझे यह करना ही पड़ेगा.' सोशल मीडिया पर राज ठाकरे द्वारा दिखाया गया वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. कुछ लोगों ने दावा किया है कि माहिम के तट पर मौजूद रहस्यमयी दरगाह गूगल मैप पर भी उपलब्ध है.

राज ठाकरे ने कहा कि उन्हें जावेद अख्तर जैसे मुसलमान पसंद हैं जो पाकिस्तान के खिलाफ बोलते हैं. उन्होंने कहा, 'मैं जावेद अख्तर जैसे लोगों को चाहता हूं. मुझे ऐसे भारतीय मुसलमान चाहिए जो पाकिस्तान के खिलाफ बोलें और उन्हें हमारी ताकत बताएं. जावेद अख्तर ऐसा करते हैं.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news