एयरपोर्ट पर मुझे कमरे में लॉक कर दिया गया.. सत्यपाल मलिक से ऐसा क्यों बोले राहुल गांधी
Advertisement
trendingNow11930122

एयरपोर्ट पर मुझे कमरे में लॉक कर दिया गया.. सत्यपाल मलिक से ऐसा क्यों बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक का इंटरव्यू लिया है. अपने यूट्यूब चैनल पर उन्होंने इस पूरी बातचीत को पोस्ट किया है. बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने सत्यपाल मलिक के राजनीतिक सफर को लेकर भी कई सवाल पूछा और पुराने नेताओं के बारे में भी बातचीत हुई है.

एयरपोर्ट पर मुझे कमरे में लॉक कर दिया गया.. सत्यपाल मलिक से ऐसा क्यों बोले राहुल गांधी

Satyapal Malik and Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मोदी सरकार पुलवामा हमले, किसान आंदोलन, न्यूनतम समर्थन मूल्य, जातिगत जनगणना और मणिपुर हिंसा सहित कई मुद्दों पर बातचीत की है. करीब आधे घंटे की इस बातचीत के दौरान सत्यपाल मलिक ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अपनी बात रखी. पुलवामा हमले पर बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि जब वे शहीदों के परिजनों से मिलने गए तो एयरपोर्ट पर पहुंचते ही उन्हें सुरक्षा का हवाला देकर एयरपोर्ट पर एक कमरे में लॉक कर दिया गया. हालांकि उन्होंने इसका कारण भी बताया है. वहीं इस बातचीत में सत्यपाल मलिक ने कहा 2024 के चुनाव में बीजेपी की सरकार वापस नहीं आएगी.

'ये संवाद ED-CBI की भाग दौड़ बढ़ा देगा'
दरअसल, राहुल गांधी ने सत्यपाल मलिक के साथ की गई बातचीत को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा कि क्या ये संवाद ED-CBI की भाग दौड़ बढ़ा देगा. इस बातचीत में उन्होंने पुलवामा, किसान आंदोलन और अग्निवीर जैसे मुद्दों पर सत्यपाल मलिक के साथ चर्चा की है. इस दौरान सत्यपाल मलिक ने फिर से हमले की जांच की मांग की है. मलिक ने आरोप लगाया है कि हमले को रोका जा सकता था, लेकिन सरकार की लापरवाही के कारण यह हुआ. मलिक ने आरोप लगाया कि सीआरपीएफ ने सरकार से अपने जवानों को ले जाने के लिए विमान उपलब्ध कराने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने ऐसा करने से इनकार कर दिया. उन्होंने सीआरपीएफ का काफिला जाते समय रास्ते की उचित तरीके से सुरक्षा जांच न कराने का भी आरोप सरकार पर लगाया है.

'एक कमरे में लॉक कर दिया गया'
वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी मलिक के आरोपों का समर्थन किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि जब वे शहीदों के परिजनों से मिलने गए तो एयरपोर्ट पर पहुंचते ही उन्हें सुरक्षा का हवाला देकर एयरपोर्ट पर एक कमरे में लॉक कर दिया गया. बाद में कहा गया कि सुरक्षा कारणों से ऐसा किया गया. जम्मू कश्मीर पर सत्यपाल मलिक ने कहा कि मेरी राय है कि वहां के लोगों को जबरदस्ती या फोर्स से ठीक नहीं कर सकते. वहां के लोगों को जीतकर आप कुछ भी कर सकते हैं. मैंने उन लोगों को विश्वास में लिया था.

'JK में फौज से कुछ नहीं कर सकते'
इसके अलावा मलिक ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में फौज से कुछ नहीं कर सकते, लेकिन वहां के लोगों का भरोसा जीतकर कुछ भी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को तुरंत राज्य का दर्जा मिलना चाहिए. उनको आर्टिकल 370 हटने से ज्यादा राज्य का दर्जा खत्म करना बुरा लगा. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं तो जम्मू गया तो वहां के लोग भी खुश नहीं हैं.

Trending news