Rahul Gandhi Hathras Visit: हाथरस में दरी पर बैठ राहुल गांधी ने पीड़ितों को सुना, परिवार ने बताया क्या पूछा
Advertisement
trendingNow12322088

Rahul Gandhi Hathras Visit: हाथरस में दरी पर बैठ राहुल गांधी ने पीड़ितों को सुना, परिवार ने बताया क्या पूछा

Hathras Stampede Rahul Gandhi Live: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज हाथरस में भगदड़ पीड़ितों से मुलाकात की. उन्होंने जमीन पर बिछाई गई दरी पर बैठकर लोगों का दर्द बांटा. इससे पहले वह अलीगढ़ के उस गांव में गए जहां चार लोगों की मौत हुई थी. वह सुबह होने से पहले ही दिल्ली से सड़क के रास्ते हाथरस निकल गए थे. उन्होंने पीड़ितों से बातचीत में क्या कहा आगे पढ़िए. 

Rahul Gandhi Hathras Visit: हाथरस में दरी पर बैठ राहुल गांधी ने पीड़ितों को सुना, परिवार ने बताया क्या पूछा

Hathras Stampede Rahul Gandhi Live Updates: तड़के 5.30 बजे के करीब दिल्ली से निकले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पहले अलीगढ़ फिर हाथरस में भगदड़ पीड़ितों से मिले. वह 7.30 बजे के करीब अलीगढ़ पहुंचे. यहां के पिलखना गांव में उन्होंने लोगों से बात की और हरसंभव मदद का भरोसा दिया. इस गांव में एक ही परिवार के दो लोगों समेत कुल चार लोगों की मौत हुई है. यहां से राहुल हाथरस गए और जमीन पर ही बैठकर लोगों की बात सुनी. लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने के बाद वह पहली बार यूपी के दौरे पर हैं. इसका सियासी संदेश भी अहम है. कुछ दिन पहले साकार हरि बाबा (भोले बाबा) के कार्यक्रम में भगदड़ मचने से 123 लोगों की मौत हो गई थी.

राहुल गांधी ने क्या कहा: पीड़ितों को ज्यादा से ज्यादा मुआवजा मिले और जल्दी मिले. हादसे में काफी लोगों की मौत हुई है. मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए. पीड़ितों ने बताया कि जो पुलिस की व्यवस्था होनी चाहिए थी, वो नहीं थी. प्रशासन की कमी से हादसा हुआ. 

अलीगढ़ में राहुल गांधी

राहुल गांधी ने बड़े ध्यान से पीड़ित परिवारों को सुना. बाद में अलीगढ़ के पिलखना गांव में अपने परिजन को खोने वाली एक महिला ने बताया, 'वह समझा रहे थे कि हम पार्टी के माध्यम से आपकी मदद करेंगे... मदद का भरोसा दिया है.' उन्होंने आगे कहा कि जब समापन हुआ (बाबा की सभा) तब प्रशासन ज्यादा नहीं था. मेडिकल में ले गए तो लापरवाही बहुत हुई. कुछ भी नहीं था वहां.

Zee News से परिवार ने कहा, बाबा से भरोसा उठ गया

राहुल गांधी ने मृतक मंजू देवी के परिवार से मुलाकात के बाद मदद का भरोसा दिया. पूरी घटना के बारे में पीड़ित परिवार से बात की. राहुल गांधी से मुलाकात के बाद पीड़ित परिवार ने Zee news से बात की. मंजू देवी के पति छोटे लाल ने कहा कि बाबा को सामने आना चाहिए. बाबा से भरोसा उठ गया. मंजू देवी की बड़ी बेटी ने कहा कि बाबा भगवान होता तो बचा लेता. बाबा के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. बाबा को फांसी मिलनी चाहिए. बाबा अस्पताल क्यों नहीं मिलने आया? छोटेलाल की पत्नी मंजू देवी और बेटे पंकज की भगदड़ में मौत हुई है.

राहुल का प्लान: तड़के दिल्ली से निकले राहुल गांधी अलीगढ़ के पिलखना फिर हाथरस गए. हाथरस के नवीन खुर्द के पास भगदड़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से उन्होंने मुलाकात की. वह सड़क मार्ग से यूपी गए.  

ये दौरा अहम क्यों? हां, इसकी वजह है. राहुल के अलीगढ़-हाथरस जाने से पहले ही कांग्रेस पार्टी से जुड़े लोग कहने लगे थे कि पीएम मोदी हाथरस नहीं गए लेकिन राहुल गांधी जा रहे हैं. वैसे, सीएम योगी घटना के दूसरे ही दिन हाथरस गए थे और पीड़ितों से मिले थे. अखिलेश यादव INDIA गठबंधन में हैं और वह घटना के लिए यूपी की योगी सरकार पर निशाना साध चुके हैं. ऐसे में आज राहुल गांधी के हाथरस दौरे के बाद प्रदेश सरकार पर कांग्रेस पार्टी नए सिरे से हमला बोल सकती है. कांग्रेस मांग कर रही है कि दोषी कोई भी हो, उस पर सख्त कार्रवाई की जाए. 

मैसेज क्या है? राहुल गांधी का हाथरस दौरा पीड़ितों के लिए संवेदना व्यक्त करने के साथ-साथ राजनीतिक संदेश भी लिए हुए है. राहुल पीड़ित परिवारों को सांत्वना दे रहे हैं. राहुल यही मैसेज देना चाहते हैं कि वह संवेदनशील हैं और जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, वह उनके साथ हैं. राहुल ने लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद ही कहा था कि उनके लिए यूपी अहम है और यहां फोकस बढ़ेगा. ऐसे में देखा जाए तो यूपी चुनाव से काफी पहले कांग्रेस गंभीर होती दिख रही है.

Trending news