CM Bhagwant Mann ने अमेरिका में पंजाबी परिवार के 4 लोगों की हत्या पर जताया दुख, जांच की मांग की
topStorieshindi

CM Bhagwant Mann ने अमेरिका में पंजाबी परिवार के 4 लोगों की हत्या पर जताया दुख, जांच की मांग की

Punjab CM: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, मिली रिपोर्टों अनुसार परिवार को पहले अगवा किया गया और बाद में बेरहमी के साथ कत्ल कर दिया गया. भगवंत मान ने बताया कि मृतकों की पहचान जसदीप सिंह, जसलीन कौर, अमनदीप सिंह और आठ महीने की बच्ची रूही के तौर पर हुई है. 

 

CM Bhagwant Mann ने अमेरिका में पंजाबी परिवार के 4 लोगों की हत्या पर जताया दुख, जांच की मांग की

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कैलिफोर्निया में पंजाबी परिवार के हुए कत्ल की जांच के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की फेडरल सरकार को प्रभावित करने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्री के दख़ल की मांग की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के होशियारपुर जिले के हरसी गांव के साथ सम्बन्धित पंजाबी परिवार का कैलिफोर्निया में कत्ल कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि मिली रिपोर्टों अनुसार परिवार को पहले अगवा किया गया और बाद में बेरहमी के साथ कत्ल कर दिया गया. भगवंत मान ने बताया कि मृतकों की पहचान जसदीप सिंह, जसलीन कौर, अमनदीप सिंह और आठ महीने की बच्ची रूही के तौर पर हुई है. 

'घटना ने पंजाबियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े किए'

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत ही निंदनीय घटना है, जिसने हर किसी ख़ास कर विश्व भर में बसते पंजाबियों को झकझोर कर रख दिया है. भगवंत मान ने कहा कि इस वहशियाना कत्ल ने अमेरिका जैसे उन्नत देशों में भी पंजाबियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं. विदेश मंत्री एस जयशंकर के दख़ल की मांग करते हुए उनसे अपील की कि वह संयुक्त राज्य की फेडरल सरकार को इस मामले की गहराई से जांच करवाने के लिए दबाव डालें. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेशों में बसते पंजाबियों में सुरक्षा की भावना पैदा करना समय की ज़रूरत है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार को अमेरिका में रहते पंजाबियों की सुरक्षा का मुद्दा अमेरिका में अपने हमरुतबा के पास उठाना चाहिए. भगवंत मान ने कहा कि वहां रहते पंजाबियों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए इसको सबसे अधिक प्राथमिकता दी जानी चाहिए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news