पीएम मोदी की मां का निधन, प्रधानमंत्री ने कहा- शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम...
Advertisement
trendingNow11506939

पीएम मोदी की मां का निधन, प्रधानमंत्री ने कहा- शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम...

PM Modi's mother Heeraben dies in Ahmedabad: प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है.'

पीएम मोदी की मां का निधन, प्रधानमंत्री ने कहा- शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम...

Prime Minister Narendra Modi mother Heeraben Modi passed away: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन का निधन हो गया है. जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार तड़के 3.30 बजे हीराबेन मोदी ने आखिरी सांस ली. तबीयत खराब होने के बाद बुधवार की सुबह उन्हें अहमदाबाद के ‘यू एन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर’ में भर्ती कराया गया था. पीएम मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो चुके हैं, वो सुबह 7.30  वहां पहुंचेंगे.

पीएम मोदी ने मां के निधन पर ट्वीट कर लिखा, 'शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है. मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि 'बुद्धि से काम लो, पवित्रता से जियो' यानि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से.'

गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में हीराबेन पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं. प्रधानमंत्री नियमित रूप से वहां जाते थे और अपनी यात्राओं के बीच अपनी मां से मिलते थे. गुरुवार को अस्पताल ने एक बयान जारी कर कहा था कि हीराबा मोदी की तबीयत ठीक हो रही हैं.

fallback

सोमाभाई मोदी ने कहा था, 'उनकी स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. वह आज काफी बेहतर हैं, उन्होंने अपने हाथ-पैर चलाए हैं.' वहीं, अस्पताल पहुंचे बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने उनके एक से दो दिन में डिस्चार्ज होने की बात कही थी.

पीएम मोदी बुधवार को दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे थे और अस्पताल जाकर मां का हालचाल जाना था. वह एक घंटे से अधिक समय तक अस्पताल में रहे. उन्होंने सिविल अस्पताल में डॉक्टरों से भी बात की थी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news