प्रवीण नेतारू हत्याकांड, NIA ने PFI के दो सदस्यों के खिलाफ दायर की चार्जशीट
Advertisement
trendingNow11680470

प्रवीण नेतारू हत्याकांड, NIA ने PFI के दो सदस्यों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

Praveen Netaru Murder Case:  बीजेपी युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेतारू की हत्या 26 जुलाई 2022 को की गई थी और इस हत्या का मक़सद PFI का हिंदू धर्म के लोगों में डर का माहौल पैदा करना था और साथ ही 2047 का PFI का भारत को इस्लामिक देश बनाना था.

प्रवीण नेतारू हत्याकांड, NIA ने PFI के दो सदस्यों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

Praveen Netaru Murder Case News: NIA ने कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ में जुलाई 22 में बीजेपी युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेतारू की हत्या में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दो आरोपियों तुफैल एम एच और महाम्मद जबीर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की. तुफैल PFI की ‘Service Team’ का ट्रेनर था जो हमले की ट्रेनिंग देता था. जबीर कर्नाटक के पुत्तूर इलाके का PFI ज़िला अध्यक्ष था और इसी के पास प्रवीण को मारने की योजना बनाई गई.

तुफैल एम एच को एजेंसी ने इसी साल मार्च में बेंगलुरु से गिरफ़्तार किया था और इस पर ₹5 लाख का इनाम भी घोषित था.

तुफैल ने हत्या के आरोपियों को दी छिपने की जगह
तुफैल कर्नाटक के कोडागु का रहने वाला है और PFI में कोडागु जिले का ‘Service Team’ का अध्यक्ष और मास्टर ट्रेनर था. इसका काम PFI की हिट स्क्वैड टीम को हथियार और बिना हथियार लडने की ट्रेनिंग देना था. प्रवीण की हत्या करने वाले तीनों आरोपियों को तुफैल ने ही छिपने की जगह दी थी.

जबीर ने दिया था उकसाने वाला भाषण
महाम्मद जबीर कर्नाटक के पुत्तूर जिले का PFI अध्यक्ष था और इसी के यहां पर प्रवीण को मारने की योजना बनायी गयी थी जिसमें जबीर भी शामिल था. जबीर ने मसूद की हत्या के बाद उकसाने वाला भाषण दिया था जिसमें कहा था की मसूद की हत्या का बदला लिया जायेगा. उसी के बाद इसकी अगुवाई में हत्या करने वाले आरोपियों ने प्रवीण की रेकी की और बाद में उसकी हत्या की.

पिछले साल जुलाई में की गई थी प्रवीण की हत्या
प्रवीण की हत्या 26 जुलाई 2022 को की गई थी और इस हत्या का मक़सद PFI का हिंदू धर्म के लोगों में डर का माहौल पैदा करना था और साथ ही 2047 का PFI का भारत को इस्लामिक देश बनाना था.

Trending news