PM Modi Visit Shimla: PM मोदी का विपक्ष पर निशाना, कहा- पिछली सरकार ने भ्रष्टाचार को माना सिस्टम का हिस्सा
Advertisement
trendingNow11203047

PM Modi Visit Shimla: PM मोदी का विपक्ष पर निशाना, कहा- पिछली सरकार ने भ्रष्टाचार को माना सिस्टम का हिस्सा

PM Modi Visit Shimla: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश के शिमला में गरीब कल्याण सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. वो योजना के लाभार्थियों से वर्चुअली संवाद कर रहे हैं.

PM Modi Visit Shimla: PM मोदी का विपक्ष पर निशाना, कहा- पिछली सरकार ने भ्रष्टाचार को माना सिस्टम का हिस्सा

PM Modi Visit Shimla: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मगंलवार को) हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने शिमला में गरीब कल्याण सम्मेलन में हिस्सा लिया. पीएम मोदी ने गरीब कल्याण योजनाओं के लाभार्थियों से बात की. पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त भी जारी की.

पीएम किसान की 11वीं किस्त जारी

पीएम मोदी ने योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि अभी देश के करोड़ों किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा ट्रांसफर हो गया, पैसा उनको मिल भी गया. आज मुझे शिमला की धरती से देश के 10 करोड़ से भी ज्यादा किसानों के खाते में पैसे पहुंचाने का सौभाग्य मिला है.

लोगों का किया आभार

उन्होंने कहा, 'आज मेरे जीवन में एक विशेष दिवस भी है, इस विशेष दिवस पर देवभूमि को प्रणाम करने का मौका मिले, इससे बड़ा सौभाग्य क्या हो सकता है. आप इतनी बड़ी तादाद में हमें आशीर्वाद देने आए, मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं.'

कोरोना में अनाथ हुए बच्चों की मदद की

पीएम मोदी ने कहा, 'कोरोना काल में जिन बच्चों ने अपने माता-पिता को खो दिया था, ऐसे बच्चों का जिम्मा संभालने का अवसर मुझे मिला है. ऐसे हजारों बच्चों की देखभाल का निर्णय हमारी सरकार ने किया, कल उन्हें मैंने कुछ पैसे भी चेक के माध्यम से भेज दिए.'

'130 करोड़ भारतीयों के सेवक के तौर पर कर रहा हूं काम'

उन्होंने कहा, '130 करोड़ भारतीयों के सेवक के तौर पर काम करने का मुझे आप सभी ने अवसर दिया, मुझे सौभाग्य मिला. आज मैं कुछ कर पाता हूं, दिन रात दौड़ पाता हूं तो ये मत सोचिए कि ये मोदी करता है, ये मत सोचिए कि मोदी दौड़ता है, ये सब तो देशवासियों की कृपा से हो रहा है.

विपक्ष पर साधा निशाना

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, '2014 से पहले की सरकार ने भ्रष्टाचार को सिस्टम का जरूरी हिस्सा मान लिया था. तब की सरकार भ्रष्टाचार से लड़ने की बजाय उसके आगे घुटने टेक चुकी थी, तब देश देख रहा था कि योजनाओं का पैसा जरूरतमंद तक पहुंचने के पहले ही लुट जाता है. लेकिन आज चर्चा जन-धन खातों से मिलने वाले फायदों की हो रही है, जनधन-आधार और मोबाइल से बनी त्रिशक्ति की हो रही है. पहले रसोई में धुआं सहने की मजबूरी थी, आज उज्ज्वला योजना से सिलेंडर पाने की सहूलियत है.

जिन समस्याओं को माना परमानेंट उसका दे रहे परमानेंट सॉल्यूशन

पीएम मोदी ने कहा, '2014 से पहले देश की सुरक्षा को लेकर चिंता थी, आज सर्जिकल स्ट्राइक-एयर स्ट्राइक का गर्व है. आज हमारी सीमा पहले से ज्यादा सुरक्षित है. पीएम आवास योजना हो, स्कॉलरशिप देना हो या फिर पेंशन योजनाएं, टेक्नोलॉजी की मदद से हमने भ्रष्टाचार का स्कोप कम से कम कर दिया है. जिन समस्याओं को पहले Permanent मान लिया गया था, हम उसके Permanent Solution देने का प्रयास कर रहे हैं.

देश में दशकों तक हुई वोटबैंक की राजनीति

ये हमारी ही सरकार है जिसने चार दशकों के इंतजार के बाद वन रैंक वन पेंशन को लागू किया, हमारे पूर्व सैनिकों को एरियर का पैसा दिया. इसका बहुत बड़ा लाभ हिमाचल के हर परिवार को हुआ है. हमारे देश में दशकों तक वोटबैंक की राजनीति हुई है. अपना-अपना वोटबैंक बनाने की राजनीति ने देश का बहुत नुकसान किया है. हम वोटबैंक बनाने के लिए नहीं, नए भारत को बनाने के लिए काम कर रहे हैं.

LIVE TV

Trending news