Ayodhya Deepotsav: लाखों दीपकों के बाद लेजर शो से जगमग हुई अयोध्या, PM मोदी भी रहे शामिल
Advertisement

Ayodhya Deepotsav: लाखों दीपकों के बाद लेजर शो से जगमग हुई अयोध्या, PM मोदी भी रहे शामिल

Ayodhya Deepotsav 2022: अयोध्या में दिवाली महोत्सव शुरू हो चुका है. पीएम मोदी भी अयोध्या पहुंच चुके हैं. राम की पैड़ी पर दीये जलाए जा रहे हैं.

Ayodhya Deepotsav: लाखों दीपकों के बाद लेजर शो से जगमग हुई अयोध्या, PM मोदी भी रहे शामिल

Deepotsav in Ayodhya: भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में दिपावली महोत्सव मनाया जा रहा है. अयोध्या में दिवाली पर 18 लाख दीये जलाएं गए हैं. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचे हैं. इससे पहले अयोध्या में रामलीला के कलाकारों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने स्वागत किया. इस दौरान हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई.

जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र स्थल का किया निरीक्षण

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र स्थल का निरीक्षण किया. उन्होंने रामलला के दर्शन करके पूजा अर्चना की. 

देश का सबसे बड़ा उत्सव- CM योगी

दीपोत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'आज से 6 वर्ष पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्ग दर्शन और उनकी  प्रेरणा से अयोध्या का दीपोत्सव कार्यक्रम शुरु हुआ, यह प्रदेश का एक उत्सव देश का उत्सव बनता गया. आज ये अपनी सफलता की नई ऊंचाई को छू रहा है.

'राजा राम का अभिषेक करना सौभाग्य'

अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम के अवसर पर पीएम मोदी ने कहा, 'श्री रामलला के दर्शन और उसके बाद राजा राम का अभिषेक यह सौभाग्य राम जी की कृपा से ही मिलता है. जब श्रीराम का अभिषेक होता है तो हमारे भीतर भगवान राम के आदर्श व मूल्य और दृढ़ हो जाते हैं. राम के अभिषेक के साथ ही उनका दिखाया गया पथ और प्रदीप्त हो उठता है.'

'ये दिवाली है खास'

पीएम मोदी ने कहा, 'इस बार दीपावली एक ऐसे समय में आई है, जब हमने कुछ समय पहले ही आजादी के 75 वर्ष पूरे किए हैं, हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं. आजादी के इस अमृतकाल में भगवान राम जैसी संकल्प शक्ति देश को नई ऊंचाई पर ले जाएगी. भगवान राम ने अपने वचन में, अपने विचारों में, अपने शासन में, अपने प्रशासन में जिन मूल्यों को गढ़ा वो सबका साथ-सबका विकास की प्रेरणा हैं और सबका विश्वास-सबका प्रयास का आधार भी हैं.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news