PM Modi Goa Visit: पीएम मोदी करेंगे इंडिया एनर्जी वीक का उद्घाटन, गोवा को देंगे NIT की सौगात
Advertisement
trendingNow12096480

PM Modi Goa Visit: पीएम मोदी करेंगे इंडिया एनर्जी वीक का उद्घाटन, गोवा को देंगे NIT की सौगात

India Energy Week 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (6 फरवरी) गोवा दौरे पर जाएंगे, जहां इंडिया एनर्जी वीक के उद्घाटन के साथ ही 1330 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी एनआईटी के स्थायी परिसर को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

PM Modi Goa Visit: पीएम मोदी करेंगे इंडिया एनर्जी वीक का उद्घाटन, गोवा को देंगे NIT की सौगात

PM Modi Goa Visit Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (6 फरवरी) गोवा के दौरे पर जाएंगे. गोवा दौरे के दौरान पीएम मोदी मंगलवार को भारत ऊर्जा सप्ताह 2024 (India Energy Week 2024) का उद्घाटन करेंगे और 1350 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. इसके अलावा राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) के स्थायी परिसर को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. पीएम मोदी विकसित भारत, विकसित गोवा 2047 कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे.

9 फरवरी तक चलेगा इंडिया एनर्जी वीक

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण गोवा के बेतुल गांव में ओएनजीसी सी सर्वाइवल सेंटर का सुबह साढ़े 10 बजे उद्घाटन करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी भारत ऊर्जा सप्ताह (India Energy Week 2024) की शुरुआत करेंगे. ये कार्यक्रम 9 फरवरी तक चलने वाला है. ऊर्जा सप्ताह, भारत की सबसे बड़ी और एकमात्र सर्वव्यापी ऊर्जा प्रदर्शनी व सम्मेलन होगा जिसमें विभिन्न देशों के लगभग 17 ऊर्जा मंत्रियों के भाग लेने की उम्मीद है.

आत्मनिर्भरता हासिल करने पर ध्यान केंद्रित

पीएमओ ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी ने ऊर्जा आवश्यकताओं में आत्मनिर्भरता हासिल करने पर ध्यान केंद्रित रखा है. इसी दिशा में छह से नौ फरवरी तक गोवा में भारत ऊर्जा सप्ताह 2024 का आयोजन किया जा रहा है. यह देश की ऐसी एकमात्र ऊर्जा प्रदर्शनी और सम्मेलन होगा, जो संपूर्ण ऊर्जा मूल्य श्रृंखला को एक मंच प्रदान करेगा और भारत के ऊर्जा पारगमन लक्ष्यों के लिए उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा.

इंडिया एनर्जी वीक में 6 देशों के पवेलियन

भारत ऊर्जा सप्ताह कार्यक्रम (India Energy Week 2024) में 900 से अधिक प्रदर्शनीकर्ता शामिल होंगे. इसमें छह देशों - कनाडा, जर्मनी, नीदरलैंड, रूस, ब्रिटेन और अमेरिका के पवेलियन होंगे. प्रधानमंत्री गोवा में एक कार्यक्रम में 1,330 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे. वह गोवा के राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) के स्थायी परिसर का उद्घाटन करेंगे और राष्ट्रीय जलक्रीड़ा संस्थान के नए परिसर का लोकार्पण करेंगे.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

Trending news