Advertisement
trendingPhotos1364527
photoDetails1hindi

Heavy Rain Alert: बेमौसम बारिश ने किया बेहाल! स्कूलों से लेकर ऑफिस तक सब हो रहे प्रभावित; देखें PHOTOS

Rain: देश के कई इलाकों में लोगों को भारी बारिश का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में चाहे दिल्ली-NCR हो या उत्तर प्रदेश, सभी जगह पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. इसी बीच नोएडा से सटे गाजियाबाद में शनिवार यानी 24 तारीख को बारिश और जलभराव के चलते पहली से आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे. इसके अलावा मेरठ में भी आठवीं तक के स्कूलों की कल छुट्टी होगी. उन्नाव में आठवीं तक के स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे. सीतापुर में जिलाधिकारी ने 12वीं तक के स्कूलों को अगले दो दिन तक के लिए बंद रखने का आदेश दिया है.

राजस्थान में बेमौसम बारिश से बेहाल हुई व्यव्स्था

1/4
राजस्थान में बेमौसम बारिश से बेहाल हुई व्यव्स्था

UP के अलावा राजस्थान में मौसम विभाग ने अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सीकर, टोंक चूरू, नागौर जिलो के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. बता दें कि पिछले 24 घंटों के दौरान अलवर के कोटकासिम में 12 सेंटीमीटर, बारां के अंता में 9 सेंटीमीटर, अलवर के गोविंदगढ़ और बानसूर, जयपुर के पावटा में 8-8 सेंटीमीटर, अजमेर के टाटगढ में 7 सेंटीमीटर, भरतपुर के नगर में 7 सेंटीमीटर, झालावाड़ के पचपहाड़ में 7 सेंटीमीटर, टोंक के उनियारा और अलीगढ़ में 7-7 सेंटीमीटर, राजसमंद के देवगढ़ में 7 सेंटीमीटर और अन्य कई स्थानों पर 5 सेंटीमीटर से 1 सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई.

राष्ट्रपति भवन की सैन्य प्रक्रिया भी बारिश से प्रभावित

2/4
राष्ट्रपति भवन की सैन्य प्रक्रिया भी बारिश से प्रभावित

गौरतलब है कि खराब मौसम के कारण 24 सितंबर को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में ‘चेंज ऑफ गार्ड’ समारोह आयोजित नहीं किया जाएगा. राष्ट्रीय राजधानी में पिछले दो दिनों से लगातार हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘हर शनिवार को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में होने वाला ‘चेंज ऑफ गार्ड’ समारोह कल (24 सितंबर, 2022) खराब मौसम के कारण नहीं होगा.' चेंज ऑफ गार्ड हर सप्ताह आयोजित होने वाली एक सैन्य परंपरा है, जिसके तहत नए समूह को राष्ट्रपति के अंगरक्षक का कार्यभार सौंपा जाता है.

इन दिनों और होगी बारिश

3/4
इन दिनों और होगी बारिश

मौसम विभाग (IMD) ने कहा है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में अब 25 और 26 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है. दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार समेत देश के कई हिस्सों में आज सुबह से लगातार बारिश हो रही है. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के भी कई इलाकों में बारिश जारी है.

WFH करेंगे कर्मचारी

4/4
WFH करेंगे कर्मचारी

ज्यादा बारिश (Heavy rainfall) की वजह से कई शहरों में साइड इफेक्ट देखने को मिल रहे हैं. गुरुग्राम समेत कई शहरों में प्राइवेट कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का आदेश दे दिया है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़