Advertisement
trendingPhotos849788
photoDetails1hindi

750 करोड़ रुपये में बना है यह Railway Station, वीडियो शेयर कर पीयूष गोयल बोले- होटल है या रेलवे स्टेशन?

अहमदाबाद: गुजरात की राजधानी गांधीनगर (Gandhi Nagar) में ऐसा रेलवे स्टेशन बना है, जहां यात्रियों के लिए एक फाइव स्टार होटल भी बनाया गया है. गांधीनगर रेलवे स्टेशन (Gandhi Nagar Railway) का वीडियो रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने शेयर किया है, जिसमें फिल्म अभिनेता प्रतीक गांधी स्टेशन के बारे में बताते हुए दिख रहे हैं. वीडियो शेयर करते हुए पीयूष गोयल ने लिखा, 'यह एक होटल है या एक रेलवे स्टेशन? (फोटो सोर्स- ट्विटर)

750 करोड़ रुपये में बना स्टेशन

1/5
750 करोड़ रुपये में बना स्टेशन

प्रतीक गांधी (Pratik Gandhi) ने वीडियो में बताया है कि गांधीनगर रेलवे स्टेशन का रीडेवलपमेंट करीब ₹750 करोड़ में हुआ है.

रेलवे स्टेशन में हैं ये सुविधाएं

2/5
रेलवे स्टेशन में हैं ये सुविधाएं

गांधीनगर रेलवे स्टेशन (Gandhi Nagar Railway) में प्रार्थना रूम, बेबी फीडिंग रूम बनाया गया है. इस स्टेशन में कई आधुनिक सुविधाओं के अलावा प्राथमिक उपचार के लिए एक छोटा सा अस्पताल भी बना है.

फाइव स्टार होटल के नीचे बना स्टेशन

3/5
फाइव स्टार होटल के नीचे बना स्टेशन

गांधीनगर रेलवे स्टेशन (Gandhi Nagar Railway) एक फाइव स्टार होटल के नीचे बना है. होटल में पहुंचने के लिए स्टेशन के अंदर से ही एक गेट बनाया गया है, जिससे यात्री ट्रेन से उतरते ही होटल पहुंच सकेंगे.

सीसीटीवी की निगरानी में पूरा स्टेशन

4/5
सीसीटीवी की निगरानी में पूरा स्टेशन

स्टेशन परिसर पर बनी नई बिल्डिंग में एंट्री गेट, बुकिंग, लिफ्ट-एस्कलेटर, बुक स्टॉल, खाने-पीने के स्टॉल सहित कई वर्ल्ड क्लास सुविधाएं मिलती हैं. इसके अलावा पूरे स्टेशन पर निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

 

वरिष्ठ नागरिकों के लिए खास लिफ्ट

5/5
वरिष्ठ नागरिकों के लिए खास लिफ्ट

फाइव स्टार बिल्डिंग के नीचे मुख्य प्रवेश द्वार के पास टिकट विंडो के बगल में ही लिफ्ट और एस्कलेटर लगाया गया है, जिससे प्लेटफॉर्म तक पहुंचने में वरिष्ठ नागरिकों के अलावा अन्य यात्रियों को दिक्कत का सामना ना करना पड़े. टिकट विंडो तक पहुंचने के लिए यात्री को डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर से गुजरना पड़ेगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़