Advertisement
trendingPhotos1661967
photoDetails1hindi

Amit Shah Road Show: कर्नाटक चुनावों के लिए अमित शाह का देवनहल्ली में रोड शो, चुनाव तैयारियों का जायजा भी लेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Amit Shah) का दो दिवसीय कर्नाटक दौरे की शुरुआत हो गई है. आज पहले दिन केंद्रीय गृह मंत्री शाह का बेंगलुरु के बाहरी इलाके देवनहल्ली में एक रोड शो करने का भी कार्यक्रम है.

1/6

बीजेपी सूत्रों ने बताया कि शाह शाम को यहां पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ चुनावी तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे. दिल्ली लौटने से पहले शनिवार को उनका एक निजी समाचार चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने का कार्यक्रम है.

2/6

देवनहल्ली में शाह  बीजेपी के पी. मुनिशमप्पा के लिए प्रचार करेंगे, जो जेडीएस (JDS) के मौजूदा विधायक एल. एन. नारायणस्वामी और पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सात बार के सांसद कांग्रेस उम्मीदवार के. एच. मुनियप्पा के खिलाफ मैदान में उतरे हैं.

 

3/6

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में हार का सामना करने वाले मुनियप्पा पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट पर 2018 के विधानसभा चुनाव में मुकाबला मुख्य रूप से नारायणस्वामी (86,966 वोट) और कांग्रेस के वेंकटस्वामी (69,956) के बीच था.  बीजेपी उम्मीदवार के. नागेश 9,820 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे.

4/6

कर्नाटक में एक चरण में 224 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है. 10 मई को वोटिंग होगी और 13 मई को नतीजे जारी किये जायेंगे. कर्नाटक में 5.21 करोड़ मतदाता हैं. जिनमें पुरूष मतदाताओं की संख्या 2.6 करोड़ है, जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 2.5 करोड़ है.

 

5/6

कर्नाटक में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए सभी राजनीतिक दलों का प्रचार चरम पर है. वोटरों को अपने पाले में खीचने के लिए सत्ताधारी बीजेपी (BJP), कांग्रेस (Congress) और जेडीएस (JD-S) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच सभी दलों के स्टार प्रचारकों की सूची भी आ चुकी है. 

6/6

ट्रेन्डिंग फोटोज़