Rajya Sabha Elections: राज्यसभा टिकट न मिलने पर छलका नगमा का दर्द, कहा- 'सोनिया गांधी ने किया था...वादा'
Advertisement
trendingNow11201612

Rajya Sabha Elections: राज्यसभा टिकट न मिलने पर छलका नगमा का दर्द, कहा- 'सोनिया गांधी ने किया था...वादा'

Rajya Sabha polls: राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. जिसके बाद पार्टी के कुछ नेता मौन तो कुछ मुखर दिख रहे हैं. लिस्ट आने के बाद पवन खेड़ा ने कहा कि तपस्या में कमी रह गई. इसके बाद कांग्रेस नेता नगमा ने भी अपने मन की बात साझा की है. 

Rajya Sabha Elections: राज्यसभा टिकट न मिलने पर छलका नगमा का दर्द, कहा- 'सोनिया गांधी ने किया था...वादा'

Rajya Sabha Election 2022: कांग्रेस (Congress) पार्टी ने राज्यसभा के लिए 10 जून को होने जा रहे चुनाव के लिए अपने 10 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इन प्रत्याशियों में पूर्व मंत्री पी. चिदंबरम (P Chidambaram), जयराम रमेश और अजय माकन के साथ ही पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) शामिल हैं. कांग्रेस उम्मीदवारों के ऐलान के बाद पार्टी में असंतोष के सुर दिख रहे हैं. इस सियासी घमासान में जिन नेताओं को टिकट नहीं मिली उनकी पीड़ा छलकती दिख रही है. ऐसे नेताओं ने मानो ट्वीट के जरिए मन की टीस निकालने की कोशिश की हो.

अनदेखी का आरोप?

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा और नगमा ने इसे लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा है कि शायद मेरी तपस्या में कुछ कमी रह गई. वहीं, नगमा ने भी उन्ही के ट्वीट को कोट करते हुए अपनी बात रखी है. नगमा ने अपनी बात बढ़ाते हुए लिखा कि मानो हमारी भी 18 साल की तपस्या इमरान प्रतापगढ़ी (Imran Pratapgarhi) के आगे कम पड़ गई. 
आप भी देखिए कुछ ट्वीट

किसको कहां से मिली जगह?

आपको बताते चलें कि पी चिदंबरम को तमिलनाडु (Tamil Nadu), जयराम रमेश को कर्नाटक (Karnataka), अजय माकन (Ajay Makan) को हरियाणा (Haryana) और रणदीप सुरजेवाला को राजस्थान (Rajasthan) से उम्मीदवार बनाया गया है. इसी तरह कांग्रेस ने मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को राजस्थान से, विवेक तन्खा को मध्य प्रदेश, राजीव शुक्ला और रणजीत रंजन को छत्तीसगढ़ और इमरान प्रतापगढ़ी को महाराष्ट्र से उम्मीदवार बनाया है.

fallback
(कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार)

कांग्रेस नेता नगमा को उम्मीदों को झटका लगा तो उन्होंने ट्वीट में वो बात भी लिख दी जब वो कांग्रेस में शामिल हुई थीं तब सोनिया गांधी ने उनसे क्या कहा था. नगमा ने लिखा, ' मैं उस वक्त पार्टी में आई जब कांग्रेस सत्ता में नहीं थी इसके बाद 18 साल में पार्टी ने इमरान पर तो ध्यान दिया लेकिन मुझे इस लायक नहीं समझा.

ये भी पढे़ं- Sidhu Moosewala Murder: गैंगलैंड बना पंजाब! मूसेवाला के मर्डर के बाद बड़ी गैंगवार होने की आशंका

बताते चलें कि अगले दो महीनों में राज्यसभा में 55 सीट खाली हो रही हैं. जिनमें से 7 कांग्रेस सदस्य चिदंबरम (महाराष्ट्र), रमेश (कर्नाटक), अंबिका सोनी (पंजाब), विवेक तन्खा (मध्य प्रदेश), प्रदीप टम्टा (उत्तराखंड), कपिल सिब्बल (UP) और छाया वर्मा (Chattaisgarh) का कार्यकाल पूरा हो रहा है.

LIVE TV

Trending news