Pakistan: पाकिस्तान के ही लोग सोशल मीडिया पर अपने देश को क्यों रहे हैं कोस! जानिए वजह
Advertisement
trendingNow11302691

Pakistan: पाकिस्तान के ही लोग सोशल मीडिया पर अपने देश को क्यों रहे हैं कोस! जानिए वजह

Pakistan Independence Day: सोशल मीडिया पर एक यूजर ने पाकिस्‍तान को कोसते हुए भारत की तारीफ की. यूजर ने लिखा कि भारत अपने स्वतंत्रता दिवस पर इलेक्ट्रॉनिक कार लॉन्‍च कर रहा है. जबकि, पाकिस्‍तान अपने स्वतंत्रता दिवस पर गाने लॉन्‍च कर रहा है.   

 

Pakistan: पाकिस्तान के ही लोग सोशल मीडिया पर अपने देश को क्यों रहे हैं कोस! जानिए वजह

Pakistan Citizens Criticize: पाकिस्‍तान 14 अगस्‍त को अपना स्वतंत्रता दिवस मनाता है. किसी भी देश के नागरिकों के लिए स्वतंत्रता दिवस महापर्व होता है. नागरिक उस दिन अपने देश के इतिहास और संस्कृति पर गर्व करते हैं. लेकिन पाकिस्‍तान के नागरिक स्वतंत्रता दिवस पर अपने देश के सिस्‍टम को कोस रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक यूजर्स ने इसी तरह की पोस्‍ट की हैं जिनमें उसने भारत की टेक्‍नालॉजी और अर्थव्‍यवस्‍था की तारीफ की और पाकिस्तन को हिन्दुल्तान से कुछ सीखने की नसीहत दी है. 

भारत की तारीफ में क्‍या-क्‍या बोला? 

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने पाकिस्‍तान को कोसते हुए लिखा कि भारत स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने पर इलेक्ट्रॉनिक कार लॉन्‍च कर रहा है. इंडिया की तारीफ में यूजर यहीं नहीं रुकी, उसने आगे लिखा कि पाकिस्‍तान, भारत से एक दिन पहले आजाद हुआ, फिर भी पाकिस्तान हमेशा अर्थव्यवस्था से लेकर हर मामले में भारत से दशकों पीछे चल रहा है.      

fallback

गाने और नारे लॉन्‍च करने के अलावा भी कुछ लॉन्‍च करों 

एक पाकिस्‍तानी नागरिक ने तंज कसते हुए लिखा है कि भारत स्वतंत्रता दिवस पर इलेक्ट्रॉनिक कार लॉन्‍च कर रहा है और पाकिस्‍तान अपने स्वतंत्रता दिवस पर गाने लॉन्‍च कर रहा है. हमारे लिए इलेक्ट्रॉनिक कार लॉन्‍च करना महज सपना है. यूजर लिखती है कि नारे लॉन्‍च करने के अलावा भी कुछ करो. पाकिस्‍तान सिर्फ नारे लगाने से आगे नहीं बढ़ेगा.  

आज 75 साल के बाद विश्व में भारत तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था के रूप में उभर रहा है और दूसरी तरफ पाकिस्तान आज भी अपने अंदरूनी मसलों से संभल नहीं पा रहा है. इस सोशल मीडिया पोस्‍ट से यह बात तो साफ है कि अब आतंक पर ध्यान केंद्रित रखने वाला पाकिस्तान से उसकी जनता ही परेशान हो रही है. 75 सालों में हुई भारत की प्रगति को देखकर वहां की जनता सवाल उठा रही है कि जब यह सब भारत में हो सकता है तो पाकिस्तान में क्यों नहीं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news