OP Rajbhar फिर साइकिल की सवारी को तैयार, पर अखिलेश-शिवपाल को माननी होगी ये शर्त
Advertisement

OP Rajbhar फिर साइकिल की सवारी को तैयार, पर अखिलेश-शिवपाल को माननी होगी ये शर्त

SP-SBSP Alliance: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) चीफ ओपी राजभर (OP Rajbhar) ने सपा से सुलह के संकेत दिए हैं, लेकिन उन्होंने गठबंधन के लिए एक शर्त भी रख दी है.

ओपी राजभर सपा से सुलह को तैयार

UP Politics: हाल में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हुए उपचुनाव (Bypoll) में मैनपुरी लोकसभा सीट और मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा सीट पर जीत से समाजवादी पार्टी (SP) का आत्मविश्वास बढ़ गया है. सपा लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) की तैयारी में भी जुट गई है. यूपी के छोटे-छोटे दलों से गठबंधन करने की कवायद भी सपा ने शुरू कर दी है. सपा चीफ अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी संकेत दे चुके हैं कि वो कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. इस बीच सपा के लिए अच्छी खबर है कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओपी राजभर (OP Rajbhar) ने अखिलेश यादव से सुलह के संकेत दिए हैं. हालांकि, उन्होंने एक शर्त भी रखी है, आइए इसके बारे में जानते हैं.

राजभर ने सुलह के लिए रखी ये शर्त

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जब ओपी राजभर से पूछा गया कि क्या वो दोबारा सपा से गठबंधन करेंगे तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि किसी मुद्दे को लेकर किसी से भी बातचीत करने में कोई बुराई नहीं है. उनसे भी बात हो सकती है. शिवपाल यादव अगर कहेंगे तो अखिलेश यादव से चर्चा हो सकती है.

राजभर ने की शिवपाल की तारीफ

बता दें कि इस दौरान ओपी राजभर ने अखिलेश यादव के चाचा और दिवंगत मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल यादव की तारीफ में कसीदे भी पढ़े. उन्होंने कहा कि वो राजनीति में मंझे हुए नेता हैं. कड़ी मेहनत करके वह यहां तक पहुंचे हैं. उन्होंने सपा को सत्ता तक पहुंचाया. उन्होंने मुलायम के साथ यूपी के लगभग सभी जिलों को मथा है.

यूपी में एसबीएसपी के पास हैं 6 सीटें

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 ओपी राजभर की पार्टी एसबीएसपी ने समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर लड़ा था. विधानसभा चुनाव में ओपी राजभर की पार्टी ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की थी. हालांकि राष्ट्रपति चुनाव के बाद सपा और एसबीएसपी के बीच खटास आ गई थी और फिर जुलाई में दोनों पार्टियों के रास्ते अलग हो गए थे.

जान लें कि ओपी राजभर, बीजेपी के साथ मिलकर भी चुनाव लड़ चुके हैं. 2017 का विधानसभा चुनाव उन्होंने यूपी में बीजेपी के साथ गठबंधन करके लड़ा था. बीजेपी गठबंधन की जीत के बाद उनको मंत्री भी बनाया गया था. लेकिन फिर बाद में राजभर ने बगावती सुर अख्तियार कर लिया था और बीजेपी से अलग हो गए थे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news