Old Pension Scheme: इस राज्य में पुरानी पेंशन योजना होगी बहाल! सरकारी कर्मचारियों को होगा बड़ा फायदा
Advertisement
trendingNow11538950

Old Pension Scheme: इस राज्य में पुरानी पेंशन योजना होगी बहाल! सरकारी कर्मचारियों को होगा बड़ा फायदा

Maharashtra OPS: पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme) को लेकर महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने सकारात्मक रुख दिखाया है. सरकारी कर्मचारियों को जल्द खुशखबरी मिल सकती है.

महाराष्ट्र में हो सकती है पुरानी पेंशन योजना बहाल

Old Pension Scheme Maharashtra: महाराष्ट्र (Maharashtra) के सरकारी कर्मचारियों और शिक्षकों को जल्द खुशखबरी मिल सकती है. दरअसल, महाराष्ट्र सरकार पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme) पर सकारात्मक रुख दिखा रही है. महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने कहा कि टीचरों और सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना पर हमारी सरकार सकारात्मक है. उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र का शिक्षा विभाग पुरानी पेंशन योजना (OPS) का अध्ययन कर रहा है. सीएम एकनाथ शिंदे के इस बयान से अंदाजा लगाया जा रहा है कि महाराष्ट्र के सरकारी कर्मचारियों और टीचरों को जल्द खुशखबरी मिल सकती है.

सीएम शिंदे ने आलोचकों को दिया जवाब

बता दें कि सीएम एकनाथ शिंदे आगामी विधान परिषद चुनाव के संबंध में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे थे. वहां, उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार हाल ही में हुई दावोस समिट (Davos Summit) में इन्वेस्टमेंट प्रपोजल पर सिग्नेचर करने पर विपक्षियों के आरोपों का जवाब वो अपने काम से देगी.

पुरानी पेंशन योजना पर रुख है सकारात्मक

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आगे कहा कि राज्य सरकार का टीचरों और सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना, अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों और गैर-सहायता प्राप्त स्कूलों में 25 फीसदी आरक्षण के बारे में पॉजिटिव रुख है. एजुकेशन डिपार्टमेंट ओपीएस की स्टडी कर रहा है.

इन्वेस्टर्स को मिलेगी सब्सिडी

इससे पहले सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा था कि उनकी सरकार महाराष्ट्र में इंडस्ट्री स्थापित करने के इच्छुक इन्वेस्टर्स को बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर और सब्सिडी मुहैया कराएगी. उन्होंने कहा कि दावोस समिट में इन्वेस्टर्स ने इंडिया और महाराष्ट्र में रुचि दिखाई है. उनको भरोसा है कि हमारे यहां परिस्थितियां इन्वेस्टर्स के अनुकूल हैं, क्योंकि इन्वेस्टमेंट की बहुत गुंजाइश है. सीएम शिंदे ने आगे कहा कि वो अपने काम से आलोचकों को जवाब देंगे.

(इनपुट- भाषा)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news