UP ODOP Scheme: अब रेलवे स्टेशनों पर बिकेंगे ओडीओपी के प्रॉडक्ट, ऐसे मिलेगा स्टॉल का लाइसेंस
Advertisement

UP ODOP Scheme: अब रेलवे स्टेशनों पर बिकेंगे ओडीओपी के प्रॉडक्ट, ऐसे मिलेगा स्टॉल का लाइसेंस

ODOP products: एक जिला एक उत्पाद (ODOP) योजना से संबंधित वस्तुओं की बिक्री के लिए अब उत्तर प्रदेश के रेलवे स्टेशन उपलब्ध होंगे. इसके तहत रेलवे स्टेशनों पर लाइसेंस के तहत 15 दिनों तक स्टॉल लगा सकते हैं.

 

फाइल फोटो

ODOP Products Sold at Railway Stations: एक जिला एक उत्पाद (ODOP) योजना से संबंधित चीजें अब उत्तर प्रदेश के रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध होंगे. वाराणसी में 'एक स्टेशन एक उत्पाद' (OSOP) पायलट परियोजना की सफलता ने लखनऊ मंडल को राज्य भर में इस योजना का विस्तार करने के लिए प्रेरित किया है.

रोजगार के अवसर पैदा करना है उद्देश्य

इस योजना का उद्देश्य पारंपरिक शिल्प और छोटे उद्यमों को बढ़ावा देना और रोजगार के अवसर पैदा करना है. अधिकारियों ने बताया कि रेलवे 15 दिन तक स्टॉल लगाने के लिए टोकन मनी के तौर पर 1,000 रुपये लेगा.

स्टॉल के लिए करना होगा आवेदन

लखनऊ मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने कहा कि जो लोग अपने व्यवसाय के विस्तार के लिए इस अवसर का उपयोग करना चाहते हैं, वे 11 स्टेशनों पर रखे गए संबंधित बॉक्स में स्टॉल के लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकते हैं.

लॉटरी सिस्टम से मिलेगा स्टॉल

उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि इस योजना के लिए बड़ी संख्या में आवेदक आवेदन करेंगे. लॉटरी सिस्टम के तहत स्टॉल के लिए लाइसेंस दिए जाएंगे. एक स्टॉल का लाइसेंस प्राप्त करने के बाद आवेदक 15 दिनों तक काम कर सकता है, जिसके बाद दूसरे विक्रेता को अवसर दिया जाएगा. ग्राहक यूपीआई या कार्ड स्वाइप से स्टॉल से कैशलेस खरीदारी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Helicopter Emergency Landing: समंदर में ONGC के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, पायलट समेत 9 लोग थे सवार

LIVE TV

Trending news