Nuh Violence का 'हिसाब'! 'गुनहगारों' पर ताबड़तोड़ एक्शन, बुलडोजर से ढहाई गईं अवैध दुकानें
Advertisement
trendingNow11810948

Nuh Violence का 'हिसाब'! 'गुनहगारों' पर ताबड़तोड़ एक्शन, बुलडोजर से ढहाई गईं अवैध दुकानें

Nuh Bulldozer Action: वीडियो में दिख रहा है पुलिस उपद्रवियों को जब वापस जाने के लिए कहती है तो वो पुलिस से ही उलझ जाते हैं. सरकार ने सख्ती दिखाते हुए नूंह (Nuh) में बुलडोजर एक्शन शुरू किया है.

Nuh Violence का 'हिसाब'! 'गुनहगारों' पर ताबड़तोड़ एक्शन, बुलडोजर से ढहाई गईं अवैध दुकानें

Violence In Haryana: नूंह हिंसा (Nuh Violence) के गुनहगारों पर पुलिस ताबडतोड़ एक्शन कर रही है. आज भी नूंह में बुलडोजर एक्शन जारी है. इस बीच हिंसा से जुड़े लगातार नए वीडियो सामने आ रहे हैं. वहीं अब हिंसा को लेकर अधिकारियों पर भी गाज गिरनी शुरू हो गई है. हरियाणा (Haryana) के नूंह (Nuh) में हुई हिंसा के हर रोज नए वीडियो सामने आ रहे हैं. सामने वो चेहरे भी आ रहे हैं जो उन्मादी भीड़ का हिस्सा थे. नूंह हिंसा से जुड़ा एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें लाठी डंडों से लैस भीड़ नजर आ रही है जो एक बस्ती की तरफ बढ़ रही है. वीडियो 31 जुलाई के करीब एक बजे का बताया जा रहा है. वीडियो में गुस्साई भीड़ धार्मिक नारे लगाती नजर आ रही है. कुछ लोग चेहरे को ढके हुए हैं. कुछ पीठ पर बैग टांगे हुए हैं.

उन्मादी भीड़ का नया वीडियो

वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस उन्हें समझाती है पर वो पुलिस की एक नहीं सुनते. उस वक्त उनके सिर पर खून सवार नजर आता है. वीडियो सामने आने के बाद कई सवाल भी खड़े हो गए हैं. पहला सवाल ये है कि पुलिस ने इस उन्मादी भीड़ पर क्या एक्शन लिया? ये लोग कौन थे? क्या इनकी पहचान हुई? क्या पुलिस ने इस पर कोई मामला दर्ज किया?

नूंह में बुलडोजर एक्शन जारी

गौरतलब है कि अगर पुलिस ने कोई एक्शन लिए बगैर इस भीड़ को छोड़ा था तो ये पुलिस पर भी सवाल खड़े करता है. वहीं, हिंसा के बाद सरकार जागी है. नूंह में अवैध निर्माणों पर बुलडोजर एक्शन का दौर शुरू हो गया है. आज मेडिकल कॉलेज के पास अवैध दुकानों पर बुलडोजर चला है. पुलिस की मौजूदगी में अतिक्रमण गिराया गया.

अफसरों पर भी गिरी गाज

वहीं, दूसरी तरफ अब हिंसा को लेकर अफसरों पर भी गाज गिरनी शुरू हो गई है. SP के बाद अब नूंह के DC बदले गए. 2012 बैच के IAS धीरेंद्र खटखटा को नूंह की जिम्मदारी सौंपी गई है. जबकि हिंसा पर पुलिस अब तक 102 FIR दर्ज कर चुकी है. 202 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 80 लोग हिरासत में लिए गए हैं.

जान लें कि मनोहर सरकार ने नूंह को एक सुनियोजित घटना बताया है क्योंकि छतों पर पहले से ही पत्थर जमा किए गए थे और लोगों ने पहाड़ियों पर जाकर गोलीबारी की. हिंसा के बाद अब तक सरकार लगातार एक्शन में हैं. ना सिर्फ दंगाईयों की धर-पकड़ की जा रही है बल्कि लापरवाही अफसरों पर भी कार्रवाई की जा रही है.

जरूरी खबरें

दिल्‍ली-NCR में बादल छाए, नोएडा में झमाझम बारिश, जानें आज के मौसम का हाल
I Am Sorry! इतना कहकर ओपन कोर्ट में जज ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है पूरा मामला?

Trending news