Nuh violence: नूंह हिंसा में आरोपी कांग्रेस विधायक मामन खान देर रात अरेस्ट, आज होगी कोर्ट में पेशी
Advertisement

Nuh violence: नूंह हिंसा में आरोपी कांग्रेस विधायक मामन खान देर रात अरेस्ट, आज होगी कोर्ट में पेशी

Congress MLA Maman Khan Arrested: नूंह हिंसा के आरोपी और कांग्रेस विधायक मामन खान को अरेस्ट कर लिया गया है. उसकी गिरफ्तारी शुक्रवार देर रात अजमेर से की गई.

Nuh violence: नूंह हिंसा में आरोपी कांग्रेस विधायक मामन खान देर रात अरेस्ट, आज होगी कोर्ट में पेशी

Congress MLA Maman Khan Arrested in Nuh Violence Case: नूंह में 28 जुलाई को निकाली गई जलाभिषेक यात्रा में हिंसा करने के आरोपी कांग्रेस विधायक मामन खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. नूंह पुलिस ने गुरुवार देर रात अभियान चलाकर मामन को अरेस्ट किया. उसे आज सुबह 10 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहां पर पुलिस मामन का रिमांड मांगने की कोशिश कर सकती है. मामन की गिरफ्तारी पर एमएलए के समर्थक कहीं हंगामा न कर दें, इसे देखते हुए पूरे नूंह जिले में सुरक्षा बढ़ाई गई है. 

नूंह हिंसा में आरोपी है मामन खान

सूत्रों के मुताबिक नूंह में हुई हिंसा (Nuh Violence Latest News) में पहले दिन से ही कांग्रेस विधायक मामन खान (Maman Khan) का नाम चर्चा में आ रहा था. आरोप है कि मामन ने ही सोशल मीडिया के जरिए मुस्लिम युवाओं को हिंसा के लिए भड़काया था. इसके बाद जब विश्व हिंदू परिषद की ओर से निकाली गई जलाभिषेक यात्रा नूंह के प्राचीन शिव मंदिर पर पहुंची तो वहां दंगाइयों ने जमकर पथराव और गोलियां चलाईं. इस हिंसा में दंगाइयों ने यात्रा में शामिल करीब 130 गाड़ियां फूंक दी थी. 

बीमारी का बहाना नहीं आया काम

इस हिंसा के बाद से ही नूंह पुलिस और हरियाणा सरकार की ओर से गठित की गई एसआईटी मामन खान की भूमिका (Nuh Violence Latest News) की जांच कर रही थीं. पुलिस ने मामन खान (Maman Khan) को पूछताछ के लिए तलब किया था लेकिन वह बीमारी का बहाना करके थाने में नहीं पहुंचा था. इसके साथ ही गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी भी लगाई थी. लेकिन उसकी यह तिकड़म काम नहीं आ पाई और पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया. 

अजमेर से हुई मामन की अरेस्टिंग

सूत्रों का कहना है कि नूंह पुलिस (Nuh Violence Latest News) ने उसे राजस्थान के अजमेर से अरेस्ट किया था. उसके खिलाफ थाने में भड़काऊ पोस्ट और बयानबाज़ी को लेकर केस दर्ज हुआ था. जानकारी के अनुसार हरियाणा पुलिस की एक SIT ने उसे अजमेर में हिरासत में लिया है और उसे लेकर नूंह आ रही है. मोनू मानेसर की तरह मामन ख़ान (Maman Khan) की अरेस्टिंग पर हरियाणा पुलिस कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. 

Trending news