Parthala Flyover: एक्सटेंशन वालों की आ गई मौज, कब खुलेगा नोएडा का 'सिग्नेचर ब्रिज'; मालूम चल गया
Advertisement
trendingNow11685990

Parthala Flyover: एक्सटेंशन वालों की आ गई मौज, कब खुलेगा नोएडा का 'सिग्नेचर ब्रिज'; मालूम चल गया

Parthala Flyover Completion Date: लोगों के लिए एक दूसरी खुशखबरी भी है. ग्रेटर नोएडा की ओर मेट्रो चलाए जाने का एक पड़ाव पूरा हो गया है. बताया जा रहा है कि इसकी फाइल को फाइनेंस मिनिस्ट्री ने मंजूरी दे दी है. अब कैबिनेट से मुहर लगनी बाकी है. 

सांकेतिक तस्वीर

Parthala Flyover Status: आखिर वो दिन और करीब आ ही गया, जिसका इंतजार ग्रेटर नोएडा वेस्ट यानी एक्सटेंशन के लाखों लोग कर रहे है. दरअसल FNG पर बन रहे पर्थला फ्लाईओवर के खुलने की तारीख लगभग तय हो गई है. यह फ्लाईओवर का काम कई महीनों से चल रहा है. हालांकि इसको बनकर 15 मई तक तैयार हो जाना था. लेकिन लोगों को 15 दिन का इंतजार और करना होगा.

सूत्रों के मुताबिक, पर्थला फ्लाईओवर को जून में खोला जा सकता है. फिलहाल तारीख तो तय नहीं है. लेकिन 17-23 जून के बीच इसको जनता के लिए खोला जा सकता है. फ्लाईओवर का काम भी अंतिम चरण में है. केबल से लेकर स्ट्रक्चर वर्क पूरा हो चुका है. अब पिलर्स को जोड़कर सेक्टर 52 मेट्रो और गौर सिटी चौक की ओर सड़क चौड़ीकरण का काम जारी है. कहा जा रहा है कि इस फ्लाईओवर का निर्माण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर सकते हैं.

एक नहीं दो खुशखबरी

इतना ही नहीं, लोगों के लिए एक दूसरी खुशखबरी भी है. ग्रेटर नोएडा की ओर मेट्रो चलाए जाने का एक पड़ाव पूरा हो गया है. बताया जा रहा है कि इसकी फाइल को फाइनेंस मिनिस्ट्री ने मंजूरी दे दी है. अब कैबिनेट से मुहर लगनी बाकी है. एक्सटेंशन की ओर यह मेट्रो सेक्टर 51 की ओर से आएगी. इस प्रोजेक्ट का 20 परसेंट खर्च मोदी सरकार देगी. 15 किलोमीटर के इस कॉरिडोर में 9 स्टेशन होंगे.

वहीं पर्थला फ्लाईओवर खुलने से एक्सटेंशन और नोएडा निवासियों को बहुत फायदा होगा. हजारों वाहन हर दिन इस रूट से आते-जाते हैं. कंस्ट्रक्शन की वजह से उनको घूमकर आना पड़ रहा है. जनवरी 2021 में यह प्रोजेक्ट शुरू हुआ था. इसकी लागत 82 करोड़ है. 28 केबलों पर टंगा हुआ यह पुल नोएडा को अलग पहचान दिलाएगा.

जाम से मिलेगी मुक्ति

इसके अलावा फरीदाबाद और गाजियाबाद की तरफ जाने वालों को भी जाम से मुक्ति मिलेगी.  5 मई को नोएडा अथॉरिटी की एक बैठक हुई थी, जिसमें सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने अधूरे प्रोजेक्ट्स को जल्द पूरे करने के आदेश दिए थे. उन्होंने कहा है कि इसी महीने के आखिर तक फ्लाईओवर निर्माण का काम पूरा हो जाएगा. 

Trending news