Noida Metro का तोहफा! मुफ्त में दे रही स्मार्ट कार्ड, इस तारीख तक लें ऑफर का लाभ
Advertisement

Noida Metro का तोहफा! मुफ्त में दे रही स्मार्ट कार्ड, इस तारीख तक लें ऑफर का लाभ

NMRC Free Smart Cards: नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) ने यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया है. लोगों को मेट्रो में सफर के लिए फ्री में स्मार्ट कार्ड दिए जा रहे हैं. आइए जानते हैं कि आप इस स्कीम का लाभ कैसे उठा सकते हैं.

नोएडा मेट्रो फ्री में दे रही स्मार्ट कार्ड

Noida Metro Big Offer: नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Noida Metro Rail Corporation) ने यात्रियों के लिए बड़ा ऑफर दिया है. अगर आप नोएडा मेट्रो से यानी एक्वा लाइन से यात्रा करते हैं तो इसका लाभ ले सकते हैं. नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन पर यात्रा करने वाले यात्रियों को मुफ्त में स्मार्ट कार्ड मिल रहा है. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 4 फरवरी तक स्मार्ट कार्ड बांटे जाएंगे. इसकी शुरुआत 26 जनवरी को की गई थी. बीते 6 दिनों में 4 हजार से ज्यादा स्मार्ट कार्ड बांटे जा चुके हैं. हालांकि, आम दिनों में 1 दिन में 150 से 170 स्मार्ट कार्ड ही बिकते थे. नोएडा मेट्रो के स्मार्ट कार्ड की कीमत 100 रुपये है जो कि अभी 4 फरवरी तक मुफ्त में दिए जा रहा है.

फ्री में पाएं मेट्रो का स्मार्ट कार्ड

बता दें कि नोएडा मेट्रो ने निर्णय लिया है कि 4 फरवरी तक यात्रियों को मुफ्त में स्मार्ट कार्ड दिए जाएंगे. मेट्रो स्मार्ट कार्ड के लिए यात्री को 1 भी रुपया नहीं देना पड़ेगा. आपने भी अभी तक अगर मेट्रो स्मार्ट कार्ड नहीं बनवाया है तो एनएमआरसी की इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं.

बांटे जा चुके हैं 4,000 स्मार्ट कार्ड

जान लें कि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन का ये ऑफर सभी के लिए है. हर किसी को नोएडा मेट्रो में सफर करने के लिए फ्री में स्मार्ट कार्ड दिया जा रहा है. इसके लिए अलग से कोई शर्त नहीं है. एनएमआरसी की एमडी रितु माहेश्वरी ने कहा कि लोगों को मुफ्त में स्मार्ट कार्ड दिए जा रहे हैं. 4,000 लोगों को फ्री में पिछले 6 दिन में स्मार्ट कार्ड दिए गए हैं.

फ्री में ऐसे पाएं मेट्रो का स्मार्ट कार्ड?

अगर आप भी एनएमआरसी की ओर से फ्री में दिए जा रहे मेट्रो स्मार्ट कार्ड को लेना चाहते हैं तो अपने नजदीकी मेट्रो स्टेशन पर जाएं. मेट्रो स्टेशन पर आप मुफ्त में मेट्रो कार्ड पा सकते हैं. इसके लिए कोई पैसा नहीं चुकाना है.

स्मार्ट कार्ड में मिनिमम बैलेंस कितना होना चाहिए?

बता दें कि एनएमआरसी ने स्मार्ट कार्ड से जुड़े एक रूल को बदला है. स्मार्ट कार्ड के मिनिमम बैलेंस की सीमा को नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने बढ़ा दिया है. मेट्रो स्टेशन में एंट्री के लिए स्मार्ट कार्ड में अब कम से कम बैलेंस 50 रुपये होना चाहिए. पहले मिनिमन बैलेंस की लिमिट 10 रुपये थी.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news