Uttarakhand : अमेरिका जैसी हो जाएंगी उत्तराखंड की सड़कें, नितिन गडकरी ने किया वादा
Advertisement
trendingNow12109150

Uttarakhand : अमेरिका जैसी हो जाएंगी उत्तराखंड की सड़कें, नितिन गडकरी ने किया वादा

Nitin Gadkari : वो दिन दूर नहीं जब उत्तराखंड की सड़कें अमेरिका जैसी हो जाएंगी. एक कार्यक्रम के दौरान खुद रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाइवेज मिनिस्टर नितिन गडकरी ने कहा है. आइए बताते हैं कब तक उत्तराखंड की सड़कें अमेरिका जैसी हो जाएंगी.

 

Nitin Gadkari

Dehradun : केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की ओर से एक बयान सामने आया है. जिसमें नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड में सड़कों की हालात जल्द ही बदलने वाली है. केंद्र उत्तराखंड में सड़क बुनियादी ढांचे पर दो लाख करोड़ रुपये खर्च करने जा रहा है. 2024 के अंत तक इसकी सड़कें अमेरिका की सड़कों जैसी हो जाएंगी.

 

बताया जा रहा है, कि गडकरी टनकपुर में 2,000 करोड़ रुपये से अधिक की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखे जाने के अवसर पर बोल रहे थे. ऐसे में उन्होंने कहा, "वर्तमान में उत्तराखंड में सड़क बुनियादी ढांचे पर 1.40 लाख करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं, जिसमें जल्द ही 60 हजार करोड़ रुपये जोड़े जाएंगे, जिससे कुल खर्च दो लाख करोड़ रुपये हो जाएगा. 

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में मैं घोषणा करना चाहता हूं कि 2024 के अंत तक, उत्तराखंड में राष्ट्रीय राजमार्ग अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप होंगे. वे अमेरिका के समान होंगे. 

 

गडकरी ने कहा कि 2014 में उत्तराखंड में 2,517 किमी राष्ट्रीय राजमार्ग थे, जो अब बढ़कर 3,608 किमी हो गए हैं. इस बीच, मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जिन परियोजनाओं की आधारशिला मंगलवार ( 13 फरवरी ) को टनकपुर में रखी गई, उनका लंबे समय से इंतजार था.

 

इसे संभव बनाने में सक्रिय भूमिका के लिए उन्होंने गडकरी को धन्यवाद दिया. साथ ही धामी ने कहा, कि "उत्तराखंड के विकास के लिए वह हर तरह की मदद देने के लिए हमेशा तैयार हैं. हम जो चाहते हैं, वह हमें मांगने से पहले ही मिल जाता है. ये परियोजनाएं मानसखंड क्षेत्र में बड़े पैमाने पर कनेक्टिविटी को मजबूत करेंगी.

 

Trending news